×

Amethi News: ऊंचाहार, सुल्तानपुर वाया अमेठी रेलवे लाइन पर राजनीति, कांग्रेस का केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर जोरदार हमला

Amethi News: अमेठी (Amethi News) में ऊंचाहार-सुल्तानपुर वाया अमेठी (Unchahar-Sultanpur Via Amethi) रेलवे लाइन को लेकर एमएलसी दीपक सिंह ने अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर जोरदार हमला किया है और को ड्रामा क्वीन कहा है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 23 Nov 2021 11:23 AM GMT
Amethi News: Politics on Unchahar, Sultanpur via Amethi railway line, Congresss strong attack on Union Minister Smriti Irani
X

अमेठी: कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह बैठक करते हुए 

Amethi News: अमेठी (Amethi News) में ऊंचाहार-सुल्तानपुर वाया अमेठी (Unchahar-Sultanpur Via Amethi) रेलवे लाइन को लेकर राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह (Congress MLC Deepak Singh) ने केंद्रीय मंत्री वा अमेठी सांसद स्मृति (Amethi MP Smriti Irani) पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा की सांसद विकास के लिए होता है, विनाश के लिए नहीं। स्मृति ईरानी पिछले 7 सालों से अमेठी के विकास पर नहीं विनाश पर काम कर रही हैं।

एमएलसी दीपक सिंह (Congress MLC Deepak Singh) ने स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को ड्रामा क्वीन कहते हुए आरोप लगाया की ट्विटर पर लाखों को करोड़ों बनाने वाला गेम खेल रही हैं। लस्सी की दुकान पर राहुल का जाप कर रही हैं। उन्होंने ऊंचा हार सुल्तानपुर रेलवे लाइन (Sultanpur Railway Line) का जिक्र करते हुए कहा कि 950 करोड़ों की उपलब्धता के बावजूद 66 किलोमीटर की रेलवे लाइन को निरस्त कर दिया गया है।

भाजपा सरकार (BJP government) पर विकास की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि यह कोई नया मामला नहीं है। इसके पूर्व इन्होंने जगदीशपुर स्थिति उतेलवा पेपर मिल (Utelva Paper Mill) और मेगा फूड पार्क, ट्रिपल आईटी कॉलेज सहित अन्य योजनाओं को बंद कराने का काम किया है। मालविका स्टील फैक्ट्री (Malvika Steel Factory) को बेचने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि स्मृति ईरानी ने सांसद बनते ही अमेठी के विकास को उजाड़ने का काम शुरू कर दिया था। राहुल गांधी जब अमेठी से सांसद हुआ करते थे, तब यहां विकास की परंपरा थी।

रेलवे लाइन ना बनने के लिए स्मृति को ठहराया जिम्मेदार

एमएलसी दीपक सिंह ने ऊंचाहार सुल्तानपुर रेलवे लाइन का जिक्र करते हुए कहा कि वर्ष 2013 में 66 किलोमीटर रेलवे लाइन के लिए 965 करोड़ का बजट पारित हुआ था। वर्ष 2015 में राज्यसभा में मोदी सरकार (Modi Government) के रेल मंत्री एक प्रश्न के जवाब में कहा था कि धन उपलब्ध है। रेलवे लाइन की भूमि के नक्शे के लिए राज्य सरकार को सौंप दिया गया है। नक्शा बनाकर अति शीघ्र मुआवजा देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। परंतु दुर्भाग्य की बात है कि वर्ष 2021 में हम खड़े हैं, अब पता चल रहा है कि रेल लाइन अब नहीं बनेगी। इसके लिए उन्होंने स्मृति ईरानी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इन्होंने ही इसे निरस्त करा दिया।

दीपक सिंह ने सवाल करते हुए कहा कि अमेठी के लोग सांसद से जानना चाहते हैं कि जब धन भी उपलब्ध था तो किसके कहने पर यह परियोजना बंद कर दी गई। अमेठी और रायबरेली के विकास (Development of Amethi and Rae Bareli) के लिए आवंटित धन कहां गया। उन्होंने कांग्रेस की सरकार में हुए विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेठी से सांसद हुआ करते थे तो हर वर्ष औसतन 100 सड़कें पीएमजीएसवाई के अंतर्गत, हर वर्ष 1 नेशनल हाईवे और बड़े उद्योगों की स्थापना होती थी। हॉस्पिटल शिक्षण संस्थान खोले जाते थे। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आप उनके द्वारा बनवाई गई 10% सड़कों के गड्ढे क्यों नहीं भर पा रहे हैं।

उचित जवाब ना मिलने पर निकालेंगे पद यात्रा

दीपक सिंह ने कहा कि रेलवे लाइन क्यों नहीं बनी इसका पैसा कहां गया इसका समुचित जवाब ना मिलने पर हम ऊंचाहार से सुल्तानपुर तक पदयात्रा निकालकर लोगों से मुलाकात कर इस साजिश का पर्दाफाश करेंगे। सरकार जान बूझ रेलवे लाइन परियोजना को निरस्त कर दिया। स्मृति ईरानी मोदी सरकार के कैबिनेट किस्सा जिन्होंने इसके लिए कोई विरोध नहीं किया ।इससे साफ जाहिर होता है कि इनकी भी सहमति थी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story