×

Amethi News: अमेठी में नाबालिग के साथ दुष्कर्म, पुलिस ने दर्ज किया मामला

अमेठी में आठ वर्षीय किशोरी से रेप का मामला सामने आया है। पीड़ित किशोरी के परिजनों ने थाने की पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप..

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Deepak Raj
Published on: 1 Sep 2021 2:17 PM GMT (Updated on: 1 Sep 2021 2:46 PM GMT)
Design photo-Newstrack
X

डिजाइन फोटो

Amethi News: अमेठी में आठ वर्षीय किशोरी से रेप का मामला सामने आया है। पीड़ित किशोरी के परिजनों ने थाने की पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। क्षेत्रीय विधायक के थाने जाने पर पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। प्रदेश सरकार ने अभियान चलाकर मिशन शक्ति के तहत महिलाओं और बच्चियों को न्याय दिलाने की पहल कर रही है। अमेठी में विगत कई दिनों से लगातार महिला सशक्तिकरण के तहत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। बावजूद इसके थाने और चौकियों में पीड़ितों का पुरसाहाल कोई नही है।


सांकेतिक तस्वीर , सोर्स-सोशल मीडिया


अब अमेठी में मासूम बच्ची से रेप के मामले को ही ले लीजिए। पीड़ित मासूम के परिवारवालों को थाने पर इंसाफ नही मिला। जब क्षेत्रीय विधायक थाने पहुंचे तब कहीं जाकर मित्र पुलिस ने कार्रवाई शुरु किया। मामला जिले के मोहनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का है़। कक्षा पांच की एक छात्रा को 17 वर्षीय किशोर ने अपनी हवस का शिकार बनाया। परिवारजनों के अनुसार पीड़ित मासूम स्कूल गई थी वहां से लौटकर बाहर खेलने गई थी। तभी गांव का ही एक 17 वर्षीय किशोर उसे बहला फुसलाकर झाड़ी में ले गया और रेप किया।

परिवार वाले आनन-फानन में लेकर सीएचसी पहुंचे

खून से लथपथ बच्ची जब घर पहुंची तब परिवारजनों को घटना की सूचना हुई। परिवार वाले आनन-फानन में लेकर सीएचसी पहुंचे तो डॉक्टरों ने पुलिस केस होने के चलते हाथ नही लगाया कहा पहले पुलिस में शिकायत करो। पीड़ित परिवार थाने पहुंचा तो उसकी सुनी नही गई। फिर विधायक ने इस मामले में हस्तक्षेप किया जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। विधायक मयंकेशवर शरण सिंह को घटना के बाबत जानकारी हुई तो वो लाव लश्कर लेकर थाने पहुंचे। विधायक को थाने में देखकर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। विधायक ने जब एसओ की क्लास लिया तब पुलिस ने विधिक कार्रवाई शुरु करते हुए मासूम को मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story