×

Amethi News: 6 महीने के अंदर ही सड़क उखड़ गई, SP-BJP में जुबानी जंग तेज, भ्रष्टाचार के लग रहे आरोप

Amethi News: जनपद अमेठी में सड़क पुनर्निर्माण को लेकर सपा और भाजपा विधायकों में जुबानी जंग शुरू हो गई हैं, सपा विधायक विधान सभा की सदस्यता से त्याग पत्र देकर लखनऊ में आमरण अनशन पर बैठे हैं।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 8 Nov 2021 10:24 AM GMT
Amethi: MLA Rakesh Pratap Singh on protest for the reconstruction of roads
X

अमेठी: सड़कों के पुनर्निर्माण को लेकर प्रदर्शन पर विधायक राकेश प्रताप सिंह 

Amethi News: उत्तर प्रदेश के जनपद अमेठी (District Amethi) में दो सड़कों के पुनर्निर्माण (reconstruction of roads) को लेकर सपा (Samajwadi Party) और भाजपा (Bhartiya Janta Party) में जुबानी जंग तेज हो गई है। सड़क पुनर्निर्माण को लेकर जहां सपा विधायक विधान सभा की सदस्यता से त्याग पत्र देकर लखनऊ में आमरण अनशन पर बैठे हैं वहीं भाजपा नेता विजय विक्रम सिंह (BJP leader Vijay Vikram Singh) ने सपा विधायक पर बड़ा हमला किया है।

भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के फायर ब्रांड नेता और पूर्वांचल विकास बोर्ड (Purvanchal Development Board) के सदस्य विजय विक्रम सिंह ने कहा है कि विधायक जी कोई धरना नहीं दे रहे हैं। उनका धरना एक राजनीतिक ड्रामा है। उन्होंने कहा कि पूरे पांच साल विकास कार्य नहीं किए अब उनके कार्यकाल का दो माह शेष बचा है तो ड्रामा बाजी कर रहे हैं। जिन दो सड़कों के नाम पर वो राजनीतिक ड्रामा कर रहे हैं। वह सड़क 2016 में सपा की सरकार में बनी थी और वे खुद विधायक थे। सड़क निर्माण में खूब भ्रष्टाचार (Corruption) हुआ। गुणवत्ता विहीन कार्य किसी से छुपा नहीं है। समाचार पत्रों में भी खूब खबरें छप रही थीं। जब स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण में घपलेबाजी की आवाज उठाई उन्हें मुकदमे में फंसाने तक की धमकी दी गई।

छ: महीने के अंदर ही सड़क उखड़ गई

सड़क निर्माण हुए भ्रष्टाचार के चलते सड़क छह माह भी नहीं चली। छह माह के अंदर ही सड़क उखड़ गई। इन्होंने पांच साल जनता के लिए आए विकास के पैसों को खूब लूटा। विधायक निधि में घपले बाजी किया। अभी 3 मार्च को एक करोड़ तीन लाख रुपए नल के नाम पर पूर्वांचल विकास निधि से पैसा निकाला था। जब मैंने इस मुद्दे को उठाया तो नल लगने शुरू हुए हैं। पांच साल विकास तो किए नहीं अब जनता के सामने क्या मुंह लेके जायेंगे। जनता इनकी ड्रामे बाजी को समझ रही है। उन्होंने कहा कि 'जून में मैने खुद प्रस्ताव दिया था। वह सड़क पास हो गई है। सड़क का चौड़ी करण होना है जिसमें वन विभाग की एनओसी (NOC) बनती है। पोल हटने के लिए विद्युत विभाग से एनओसी लेना पड़ता है। सभी प्रक्रिया पूर्ण होते ही काम लग जायेगा।


31 को दिया था विधायकी से त्याग पत्र

गौरतलब हो कि समाजवादी पार्टी से गौरीगंज के विधायक राकेश प्रताप सिंह ( SP MLA Rakesh Pratap Singh) ने विगत 2 अक्टूवर को जिला अधिकारी अमेठी को राज्य पाल को संबोधित ज्ञापन देकर बताया था कि विधान सभा क्षेत्र की दो प्रमुख सड़कों का पुनिर्माण कार्य नहीं प्रारंभ होगा तो वे अपनी विधान सभा की सदस्यता से त्याग पत्र देकर लखनऊ में आमरण अनशन करेंगे।

उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) के अंतर्गत निर्मित सड़कें पूरी तरह से ध्वस्त हो गई हैं। इनमें से एक कादुनाला से थौरी तक जिसकी लंबाई लगभग 9 किलोमीटर है। वहीं दूसरी सड़क मुसाफिरखाना से पारा मार्ग जिसकी लंबाई लगभग 5 किलोमीटर है।

फिलहाल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत काम शुरू ना होने पर उन्होंने पिछले रविवार को विधान सभा की सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया था। वह विधान सभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित को त्याग पत्र सौंप कर धरने पर बैठ गए थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story