×

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन, अमेठी की जनता से कहा- हम एहसान फरामोश नही हैं

दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के जगदीशपुर सीएचसी में विभिन्न योजनाओं और ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 4 Sep 2021 10:45 AM GMT (Updated on: 4 Sep 2021 1:45 PM GMT)
Union Minister Smriti Irani inaugurates oxygen plant
X

अमेठी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

Amethi News: दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के जगदीशपुर सीएचसी में विभिन्न योजनाओं और ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण के मौके पर स्मृति ईरानी ने मंच से कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 'कोविड की वैश्विक महामारी ने जब अमेठी के दरवाजे पर दस्तक दी, तो यहां के वरिष्ठ नागरिक हैं, वो जानते हैं कि अमेठी में ढंग का जिला का अस्पताल भी नही था।'

स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि अमेठी के प्रशासन ने ये संकल्प लिया कि भारत सरकार और प्रदेश सरकार के साथ समन्वय कर जो 70 साल में अमेठी में नही हो पाया वो व्यवस्था हम करके दिखाएंगे। मात्र एक महीने की अवधि में कोरोना की महामारी से लड़ने के लिए 650 बेड की व्यवस्था पूरे अमेठी में हमारे जिला प्रशासन ने करवाई।


आज अगर किसी का अभिनंदन करना है तो मेरा यहां के नागरिकों से निवेदन है कि यहां पर डीएम-सीएमओ और एसपी उपस्थित हैं, अमेठी के एक-एक कोरोना वारियर, एक-एक डॉक्टर और एक-एक अस्पताल में काम करने वाला व्यक्ति का अभिनंदन करें। जिसने इस महामारी में अमेठी का संरक्षण किया। जब कोविड की महामारी आई तो ये सत्य है़ अमेठी में एक भी ऑक्सीजन प्लांट नही था। ऑक्सीजन का प्लांट नही होने पर भी जिला प्रशासन ने जिले को ऑक्सीजन की कमी नही होने दी।

हम एहसान फरामोश नही हैं- स्मृति ईरानी

जगदीशपुर में ऑक्सीजन प्लांट समर्पित करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि विश्व भर में जो कंपनी विमान बनाती है। जिस जहाज में उड़कर जाते हैं वो जहाज बनाने वाली कंपनी आसमान से उतर कर जगदीशपुर आई और उन्होंने प्लांट के लिए 80 लाख रुपए दान किए हैं। विमान कंपनी की महिला अफसर को कोने में खड़ी देख कर स्मृति ने कहा मैडम आप मंच पर आ जाओ। हम दिखाए अमेठी की मेजबानी कैसे होती हैं। हम एहसान फ़रामोश नही हैं।


इसके पूर्व स्मृति ने पूर्व गौरीगंज के पूर्व विधायक तेज भान सिंह के घर गई जहां उनके भाई की पत्नी का एक माह पूर्व निधन हो गया था। उनको श्रद्धांजलि दिया। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ता राजीव शुक्ला के यहां शोक व्यक्त किया।

अपडेट

आपको बता दें कि स्मृति ने आज नौ कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में कंप्यूटर लैब,शौचालय और स्नानागार,आंगनवाड़ी केंद्रों पर निर्मित 181 बेब फ्रेंडली शौचालय,किसान कल्याण केन्द्र,मगरौली राजकीय हाई स्कूल सहित पेय जल योजना का भी लोकार्पण किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story