TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Amethi News: भ्रष्टाचार के कारण महिला को नहीं मिला पीएम आवास योजना का लाभ

केंद्र की मोदी सरकार बिना किसी भेदभाव के गरीबों को सिर छुपाने के लिए छत दे रही है़। कच्चे मकानों में रहने वाले लोगों को..

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Deepak Raj
Published on: 27 Aug 2021 3:48 PM GMT
Women not get the benefit of PM awas yogna
X
पीएम आवास योजना की अहर्ता रखने के बाद भी इस महिला को नहीं दिया गया योजना का लाभ

Amethi News: भ्रष्टाचार का इस कदर बोलबाला है की आप अपना एक काम भी बिना पैसा दिए सरकारी कार्यालयों में नहीं करा सकते हैं। ठीक इसी प्रकार एक गरीब महिला को जो पीएम आवास योजना के लाभ लेने की हकदार है लेकिन फिर भी इसे लाभ नहीं दिया जा रहा है। महिला जब कार्यालयों में आवास योजना के बारे में सरकारी कर्मचारी से पूछती है तो वे पैसे की मांग करते हैं।

सांकेतिक तस्वीर (फोटो सोर्स-सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार बिना किसी भेदभाव के गरीबों को सिर छुपाने के लिए छत दे रही है़। कच्चे मकानों में रहने वाले लोगों को सरकारी लाभ देते हुए पक्के मकान दिए जा रहे हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के अमेठी में पात्र सूची में नाम होने के बावजूद गरीबों को पीएम आवास योजना का लाभ नही मिल पा रहा है। वजह है जिम्मेदार लोग घूस में रुपए की मांग कर रहे, गरीब देने में असमर्थ हैं तो उन्हें योजना से वंचित रखा जा रहा है।


केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का है लोकसभा क्षेत्र

मामला केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी तहसील के पूरे मतलू सिंह मजरे नरैनी निवासी सीमा अपने परिवार के साथ छप्पर युक्त मकान में रहती है। बरसात के कारण घर में पानी भर जा रहा। पूर्व में 28 नवंबर 2018 पीएम आवास योजना के तहत स्थलीय निरीक्षण हुआ था। 21 जून 2021 को आवास पास भी हो गया। इसके बाद मैं ब्लॉक सिक्रेटरी राजेश यादव से मिली और आवास नही मिलने की बात कही तो उन्होंने 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग किया। मैंने पैसे देने से इंकार किया तो आज तक मुझे आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका।

सीमा ने बताया कि आवास के लिए हमें दौड़ाया जा रहा है। मैंने उच्च अधिकारियों के साथ-साथ 1076 पर भी शिकायत किया लेकिन पूरी सुनवाई आज तक नही हुई। पीड़ित महिला ने अधिकारियों से अनुरोध किया है कि उसे न्याय दिलाते हुए रिश्वत मांगने वाले पंचायत सेक्रेटरी राजेश यादव के खिलाफ जांच करा कर कार्रवाई की जाए। इस मामले में डीएम अरुण कुमार ने जांच कराकर कार्रवाई की बात कही है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story