×

Amethi के लाल का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, शहीद को श्रद्धांजलि देने पहुंचे डीएम और एसपी

Amethi News: शहीद दिनेश का पार्थिव शरीर तीसरे दिन बुधवार देर रात उनके पैतृक गांव पहुंचा था। गुरुवार सुबह तेज बारिश जारी थी लेकिन शहीद की शहादत को सैल्यूट करने जनसैलाब उमड़ा।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Shweta
Published on: 16 Sep 2021 1:16 PM GMT
Amethi  के लाल का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार
X

अमेठी  के लाल का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

Amethi News: यूपी के सुलतानपुर में आज गोमती नदी के किनारे अमेठी (Amethi) के लाल का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सेना के जवानों ने शहीद दिनेश कसौधन (Martyr Dinesh Kasoudhan) को सबसे पहले गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इससे पूर्व शहीद के आवास पर पहुंचकर डीएम अमेठी और एसपी अमेठी ने शहीद को श्रद्धांजलि दी और शहीद की मां को सांत्वना देते हुए मुख्यमंत्री की ओर से भेजा गया 50 लाख का चेक उन्हें सौंपा।


उल्लेखनीय है कि शहीद दिनेश का पार्थिव शरीर तीसरे दिन बुधवार देर रात उनके पैतृक गांव पहुंचा था। गुरुवार सुबह तेज बारिश जारी थी लेकिन शहीद के बलिदान के आगे इसका असर नही पड़ा। लोगो ने 15 किमी. लंबी अंतिम शव यात्रा निकाली, प्रयागराज-अयोध्या नेशनल हाईवे से होते हुए यात्रा सुलतानपुर पहुंची। यहां सीताकुंड घाट पर अंतिम विदाई दी गई। वंदेमातरम, भारत माता की जय और शहीद दिनेश अमर रहे की गूंज हर ओर सुनी गई। शहीद दिनेश के भाई ने शहीद को मुखाग्नि दी तो सभी की आंखे छलक उठीं।


गुरुवार को चौथे दिन अमेठी के दुर्गापुर बाजार बंद थी। वजह थी शहीद दिनेश कसौधन का निधन। सुबह डीएम अमेठी अरुण कुमार और एसपी दिनेश सिंह ने शहीद के घर पहुंचकर शहीद को श्रद्धांजलि दिया एवं परिजनों को ढांढस बंधाया। डीएम ने शहीद की मां को सरकार की ओर से दिए गए 50लाख रुपए का चेक सौंपा।

अमेठी विधायक प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह ने भी शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित किया। इसके बाद शहीद की अंतिम यात्रा सुलतानपुर के सीताकुंड घाट के लिए निकली गई। बरसते पानी में हजारों लोग अंतिम यात्रा में शामिल हुए और दिन में करीब 1 बजे गोमती नदी के किनारे शहीद को नम आंखों से विदा किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story