×

Smriti Irani Amethi Visit: स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर पहुंची अमेठी, परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

Smriti Irani Amethi Visit: केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी अपने दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचीं। जहां उन्होंने 14 करोड़ 88 लाख 32 हज़ार रुपये की अलग-अलग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 24 Dec 2021 3:03 PM GMT
Smriti Irani Amethi Visit: Smriti Irani reached Amethi on a two-day visit, inaugurated projects and laid the foundation stone
X

अमेठी: केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी: photo - social media 

Amethi News: केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी (Union Minister and Amethi MP Smriti Irani) ने दो दिवसीय दौरे के प्रथम दिन तिलोई विधानसभा क्षेत्र (Tiloi Assembly Constituency) के जायस स्थित रामलीला हनुमानदल मैदान में 14 करोड़ 88 लाख 32 हज़ार रुपये की अलग-अलग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास (Inauguration and foundation stone projects) किया। यहां उनके दौरे में खास यह रहा कि आज उन्होंने न सीधे न इशारे में गांधी परिवार को निशाने पर लिया। बल्कि सीधे-सीधे अपनी सरकार के विकास कार्यों को ही उन्होंने अमेठी की जनता को बताया।

स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं जनता को 186 सड़कें समर्पित कर पाई हूं। इसलिए आज का यह कार्यक्रम जायस के लिए किसी इतिहास से कम नहीं है। शायद ही कभी जायस के इतिहास में 18 हाईमास्क लाइटें जनता के सुपुर्द करने का कार्यक्रम हुआ हो। आज मेरा यह गौरव है कि मेरी पार्टी ने जो वचन दिया उसकी पूर्ति किया।

मेरा सौभाग्य है मैं दो वर्षों से सांसद हूं और 7 वर्षों से दीदी हूं- स्मृति ईरानी

उन्होंने आगे कहा कि मेरा सौभाग्य है मैं दो वर्षों से सांसद हूं और 7 वर्षों से दीदी हूं। मैं अभिनंदन करती हूं जायस की स्थानीय निकाय का जिन्होंने 2500 आवास का कार्य पूर्ण किया। उन्होंने यह भी कहा की आज हम इस लायक बन सके कि 17 मंडलों से बस की व्यवस्था कराके जनता को राम लला के दर्शन करा रहे है।

जब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सामने एक महिला अपनी फरियाद लेकर पहुंची

बीजेपी अमेठी में आज उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सामनें पहुंची। उसने रोते हुए अपने सिर पर घूसे तक मारे। रोते हुए उसने बताया दीदी भाजपा जिलाध्यक्ष आदि के हस्तक्षेप के कारण अधिकारी और पुलिस मेरी नहीं सुन रही है। मेरी जमीन फंसी हुई है। थाने में गालियां मिल रही। हालांकि फौरन ही सांसद ने इस डैमेज कंट्रोल को हैंडल किया और अधिकारियों के पेंच कसे। लेकिन यह विपक्ष के लिए बड़ा मुद्दा बन सकता है।

महिला ने स्मृति ईरानी से की शिकायत, कहा- मेरी जमीन फंसी हुई है, पुलिस मेरी नहीं सुन रही है

दरअसल, पूरा मामला जायस के छोटा कजियाना इलाके की रहने वाली मुन्नी देवी का है। उसने बताया कि दो साल से मेरी जमीन का मामला फंसा है। कभी नगर पालिका जाती हूं, कभी जिलाधिकारी के पास जाती हूं। कभी कोतवाली तो कभी मोहनगंज जाती हूं। लेकिन कही से कुछ नहीं होता। पुलिस के सामने हमसे गली-गलौज की जाती है मारा-पीटा जाता है।

वो यही नहीं रुकी आगे कहा ये सब गौरीगंज के जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी के फोन करने के बाद हो रहा। जो मेरी खिलाफ पार्टी है उसका ही साथ दिया जाता है। जबकि जमीन मेरी है कागज मेरा है, मै नगर पालिका में टैक्स भी जमा करती हूं। लेकिन सुनवाई नहीं होती है। दो सालो से नेतागिरी कर सर्वेश मणि हमको बहुत परेशान करते है। गंदी-गंदी गली देते हैं।

उसने यह भी बताया कि तीन साल पहले मेरे पति को गोरखपुर में ले जाकर मार डाले। कही से भी मेरी कोई मदद नहीं हुई। मेरा एक बेटा है, एक भाई। परिवार बहुत छोटा है मेरा। चल कर मेरे घर पर आप देख लें इतनी ठंडी हो रही है हम और हमारा परिवार इतनी ठंडी मे भी जमीन पर लेटते है। दो सालो से दुकान बंद है कहा से खाए कहा से पिए कोई है पूछने वाला। बस खाली सब अपना पौवा दिखाते हैं हम यही चाहते हैं कि हमारी सुनवाई हो हमे न्याय मिले। नेता लोगो की नेतागीरी खत्म हो।

सांसद स्मृति ईरानी के पास पानी की किल्लत की शिकायत लेकर पहुंची महिला

नारी सम्मान की बड़ी-बड़ी बात करने वाली बीजेपी में नारियों का स्वाभिमान कितना है उसकी बानगी इस वीडियो में साफ दिखाई दे रही है। सांसद स्मृति ईरानी से पानी की किल्लत को लेकर शिकायत करने पहुंची महिलाओं के साथ जायस नगरपालिका के अध्यक्ष और उनके बेटे ने अभद्रता की। दोनों पिता-पुत्र पर मारापीट का भी आरोप है। फिलहाल पुलिस ने बीच में आकर बीच-बचाव किया तब जाकर मामला शांत हुआ।

जानकारी के अनुसार मामला जायस कस्बे का है। आज यहां केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी का कार्यक्रम आयोजित था। यहां वो हनुमान दल स्थल पर कई परियोजनाओं के लोकार्पण में शामिल होने वाली हैं। इस खबर पर क्षेत्र के वॉर्ड नंबर 9 की महिलाएं हाथ में पानी का डिब्बा लेकर पानी की किल्लत की शिकायत करने पहुंच गई।

अभी स्मृति ईरानी पहुंची भी नहीं थी कि भनक पाकर नगरपालिकाध्यक्ष महेश सोनकर और उनका बेटा भानू सोनकर महिलाओं के पास पहुंचा और अभद्रता करने लगा। गहमा गहमी के बीच बात आगे बढ़ गई। आरोप है कि दोनो ने महिलाओं से मारापीट किया

महिला सुषमा ने बताया कि इन लोगों ने हाथ पकड़कर घसीटा है। जब से हमारी शादी हुई है हम पानी भरते-भरते थक गए हैं। कहीं पानी मिलता ही नहीं है। इसी बात की शिकायत करने मंत्री के पास जा रहे थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story