×

UP Election 2022: अमेठी में योगी के मंत्री ने उड़ाई कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

UP Election 2022 : अमेठी में तो योगी के मंत्री सुरेश पासी ने तो सभी निर्देशों की धज्जियां उड़ाकर इस बात के संकेत दिए हैं।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Ragini Sinha
Published on: 1 Feb 2022 3:49 AM GMT
Up Election 2022
X

Up Election 2022 (Social Media)

UP Election 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव (Up Election 2022) में इस बार कोरोना (Corona virus) को देखते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) ने रैली-नुक्कड़ सभा सभी पर पाबंदी (election commission banned rally nukkad meetings ) लगा रखी है।

प्रदेश में धारा 144 लागू

वहीं, प्रदेश में धारा 144 (Dhara 144) लागू है। लेकिन शायद सत्ता के नशे में चूर मंत्रियों के लिए यह बातें मानें नहीं रखती हैं। यहां केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में तो योगी के मंत्री सुरेश पासी ने तो सभी निर्देशों की धज्जियां उड़ाकर इस बात के संकेत दिए हैं। जिसमें कोरोना गाइडलाइन का जमकर उल्लंघन हुआ जबकि अभी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा टला नहीं है।

जगदीशपुर सुरक्षित सीट से बीजेपी के उम्मीदवार

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुट गई है वही मंत्री सुरेश पासी जगदीशपुर सुरक्षित सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। सोमवार को वो विधानसभा क्षेत्र के बाजार शुकुल में लाव लश्कर के साथ सड़कों पर निकले। करीब 500 भगवा धारी समर्थकों के साथ वो क्षेत्र में कैंपेन कर रहे थे। इस बीच जहां हर ओर जयश्रीराम के नारों की गूंज थी वहीं आयोग के आदेशो का मखौल उड़ रहा था।

कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जिया उड़ी

हैरत की बात यह है न तो मंत्री और न ही उनके समर्थको ने मास्क लगाया। आदर्श आचार संहिता और धारा 144 की खुली अनदेखी हुई। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जिया उड़ी। यह सबकुछ जब हो रहा था तो इलाकाई पुलिस मूकदर्शक बनी खड़ी थी। वीडियो भी वायरल हुआ तो प्रशासन ने कार्रवाई करने के बजाए इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया।

गाइडलाइन अमेठी में लागू होगी है या नहीं

जिले के अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी कोरो ना गाइडलाइन को दरकिनार कर प्रत्याशी एवं उनके समर्थक अपना प्रचार प्रसार कर रहे हैं प्रशासन की तरफ से कोई सख्ती नहीं की जा रही हैं अब देखना होगा कि आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन अमेठी में लागू होती है या नहीं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story