UP Election 2022: शनिवार को अमेठी में जनसभा करेंगे जेपी नड्डा, गौरीगंज में रैली को करेंगे संबोधित

यूपी विधानसभा के पांचवें चरण में आगामी 27 फरवरी को अमेठी में मतदान होगा ।ऐसे में सभी पार्टियों के समर्थक एवं प्रत्याशियों द्वारा प्रचार प्रसार तेज हो गया है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 18 Feb 2022 3:29 PM GMT
UP Election 2022
X
जेपी नड्डा की तस्वीर 

UP Election 2022: यूपी विधान सभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है।जिले में पांचवे चरण में आगामी 27 फरवरी को मतदान होगा। सपा की हैट्रिक रोकने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को अमेठी पहुंच रहे है। जेपी नड्डा गौरीगंज और अमेठी विधान सभा में रैली को संबोधित करेंगे।

यूपी विधानसभा के पांचवें चरण में आगामी 27 फरवरी को अमेठी में मतदान होगा ।ऐसे में सभी पार्टियों के समर्थक एवं प्रत्याशियों द्वारा प्रचार प्रसार तेज हो गया है। जैसे-जैसे चुनाव की तिथि नजदीक आ रही है जिले में बड़े नेताओं की रैली का भी कार्यक्रम निर्धारित होने लगा है।

जेपी नड्डा अमेठी में

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को अमेठी पहुंच रहे हैं । जहां वे गौरीगंज विधानसभा के रणंजय कॉलेज के सामने परिसर में एवं अमेठी विधानसभा के मुंशीगंज स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने मैदान में रैली को संबोधित करेंगे ।गौरीगंज विधानसभा से बीजेपी ने पूर्व विधायक चंद्र प्रकाश मिश्र मटियारी को मैदान में उतारा है।

अमेठी से पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजय सिंह को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दोनों प्रत्याशियों के पक्ष में रैली को संबोधित करेंगे।कार्यक्रम को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता जोर-शोर से जुटे हुए हैं। वाहनों से रैली में भीड़ जुटाने के लिए प्रचार भी किया जा रहा है। वही संगठन के कार्यकर्ता गांव गांव जाकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की अपील कर रहे हैं। बूथ स्तर से लेकर जिला अध्यक्ष तक अपने अध्यक्ष के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लगे हुए हैं।

भाजपा कार्यकर्ता भूपेंद्र मिश्रा ने बताया कि हम लोग गांव में जाकर बीजेपी की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ लोगों को रैली में पहुंचने के लिए कह कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के विचारों को सुनने के लिए हम लोग बहुत लालायित हैं सभी कार्यकर्ता उनके विचारों को सुनकर उनके विचारों से प्रेरणा लेंगे।

जेपी नड्डा की तस्वीर

विगत चुनाव परिणाम पर गौर करें तो 2012 और 2017 के चुनाव में गौरीगंज विधानसभा सीट से सपा को विजय मिली थी। जहां 2017 के चुनाव में मोदी के लहर के बावजूद गौरीगंज में समाजवादी पार्टी चुनाव जीत गई थी और राकेश प्रताप सिंह लगातार एक दशक से विधायक हैं ।ऐसे में भाजपा हर हाल में गौरीगंज की सीट जीतना चाहती है।

पिछले सम्मेलन में जेपी नड्डा ने भी भरी जनसभा से गौरीगंज सीट जीतने का आवाहन किया था वही अमेठी विधानसभा सीट पर गायत्री प्रजापति 2012 के चुनाव में लगभग 5000 वोटों से चुनाव हारे थे इस बार बीजेपी के मुकाबले में गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी महारानी देवी हैं ऐसे में बीजेपी ने अमेठी से डॉक्टर संजय सिंह को कैंडिडेट बनाया है लिहाजा भाजपा किसी भी हालत में दोनों सीटों पर जीत चाहती है।

भाजपा जिला प्रवक्ता चंद्रमौली सिंह ने बताया कि कल शनिवार को हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी आ रहे हैं जो गौरीगंज में चंद्र प्रकाश मिश्र मटियारी और अमेठी में डॉक्टर संजय सिंह के लिए समर्थन के लिए अपील करेंगे और रैली को संबोधित करेंगे ।जिसके लिए सभी तैयारियां तेजी से चल रहे हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story