×

UP Election 2022 अमेठी में राहुल गांधी का भाजपा पर हमला, कहा- इस सरकार में बच्चों को जितना पढ़ाना है, उतना पढ़ा लो, लेकिन रोजगार नहीं मिलेगा

Rahul Gandhi Amethi News: चुनाव प्रचार के आखरी दिन आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अमेठी के जगदीशपुर पहुंचीं। जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि इस सरकार में बच्चों को जितना पढ़ाना है, उतना पढ़ा लो, लेकिन रोजगार नहीं मिलेगा।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Deepak Kumar
Published on: 25 Feb 2022 3:33 PM GMT
UP Election 2022 Congress Leader Rahul Gandhi Attacks on BJP Government In Amethi
X

अमेठी में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी। 

Rahul Gandhi Amethi News: चुनाव प्रचार के आखरी दिन आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) अमेठी के जगदीशपुर (Jagdishpur of Amethi) पहुंचीं। दोनों ने यहां जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र (Jagdishpur Assembly) के थौरी में संयुक्त जनसभा को संबोधित किया। इस बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि इस सरकार में बच्चों को जितना पढ़ाना है, उतना पढ़ा लो, लेकिन रोजगार नहीं मिलेगा।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे कहा कि हर माता-पिता यह सोचते हैं कि हमने अगर अपने बच्चों को पढ़ा लिया तो उनको रोजगार मिल जाएगा, लेकिन रोजगार पैदा करने का टिकट अब आपके हाथ में है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी PM Narendra Modi) कहते हैं 2 करोड़ को रोजगार देंगे, आप ये नहीं पूछते हो कि कैसे देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि जैसे हमने छत्तीसगढ़ में किया वैसे ही हम यहां भी धान का रेट 2,500 देंगे।


पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश में सबसे आगे जा सकता है, यह आप के हाथ में है। उसके लिए आपको कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को समर्थन देना है। साथ में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi( पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी, जीएसटी और किसान विरोधी कानून नरेंद्र मोदी ने दिया। आज उसका परिणाम आप लोग भुगत रहे हैं।

रायबरेली भी जाएंगे राहुल और प्रियंका

बता दें, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज रायबरेली भी जाएंगे। यहां सलोन विधानसभा (Salon Assembly) में दोनों नुक्कड़ सभा और जनसभा करेंगे। यहां से कांग्रेस (Congress) ने अर्जुन पासी को प्रत्याशी बनाया है। इसके साथ-साथ प्रियंका और राहुल अमेठी जिले प्रत्याशियों के पक्ष में वोट की अपील करेंगे।


कांग्रेस प्रत्याशी विजय पासी के समर्थन में की जनसभा

जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र (Jagdishpur Assembly) के प्रत्याशी विजय पासी (Candidate Vijay Pasi) के समर्थन में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आज जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जहां से बीजेपी ने राज्य मंत्री सुरेश पासी (State Minister Suresh Passi) को कैंडिडेट बनाया है। वहीं, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने विमलेश सरोज को टिकट दिया है।

कांग्रेस का गढ़ रही है जगदीशपुर सीट

अमेठी में जगदीशपुर सुरक्षित सीट (Jagdishpur Assembly Seat) कांग्रेस का गढ़ रही है। पिछले चुनाव को छोड़ दिया जाए तो लगभग तीन दशक से जगदीशपुर विधानसभा सीट (Jagdishpur Assembly Seat) पर कांग्रेस का ही कब जा रहा है। फिलहाल इस बार कांग्रेस में धोबी परिवार का टिकट काटकर विजय पासी को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर रामसेवक धोबी 9 बार विधायक रह चुके हैं उनके मृत्यु के बाद राधेश्याम धोबी यहां से चुनाव जीते थे। फिलहाल 2017 के विधानसभा चुनाव में राधेश्याम चुनाव हार गए थे इस बार कांग्रेस ने विजय पासी के ऊपर दांव खेला है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story