×

Amethi News: UPTET परीक्षा में नकल करते पकड़ा गया छात्र, तलाशी के दौरान ब्लूटूथ डिवाइस बरामद

Amethi News: अमेठी में आज शिक्षक पात्रता परीक्षा में नकल करते एक छात्र पकड़ा गया। एग्जाम रूम में तलाशी के दौरान युवक के पास से एक ब्लू टूथ डिवाइस बरामद हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने ब्लू टूथ उपकरण को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Deepak Kumar
Published on: 23 Jan 2022 9:34 AM GMT
candidate caught cheating in TET exam in Shiv Pratap Inter College Amethi bluetooth device recovered
X

नकलची छात्र को पकड़कर ले जाते हुए पुलिस कर्मी

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले (Amethi) में आज शिक्षक पात्रता परीक्षा (Teacher Eligibility Test- TET Exam) में नकल करते एक छात्र पकड़ा गया। नकल करते पकड़े गए छात्र ने ब्लूटूथ को कान में लगाकर नकल करने की फिराक में था। एग्जाम रूम (Exam Room) में तलाशी के दौरान युवक के पास से एक ब्लू टूथ डिवाइस (Bluetooth Device) बरामद हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने ब्लू टूथ उपकरण को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जिले में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test) की प्रथम पाली की परीक्षा शुरू हुई। शिक्षक पात्रता परीक्षा (Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test) के लिए प्रतिष्ठित विद्यालय शिव प्रताप इंटर कॉलेज अमेठी (Shiv Pratap Inter College Amethi) को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षकों द्वारा तलाशी ली जा रही थी। इसी दौरान एक छात्र के पास ब्लूटूथ डिवाइस पाई गई।


बताया जा रहा है कि ब्लूटूथ डिवाइस के जरिए वह युवक नकल करने के फिराक में था युवक की पहचान गिरिजा पाठक पुत्र राम वचन पाठक निवासी बड़गांव थाना संग्राम पुर जनपद अमेठी के रूप में हुई है। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पुलिस ने जप्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है। नकल करते पकड़ा गया छात्र अस्पताल में डिवाइस उपकरण निकलने आते समय फूट-फूट कर रोने लगा। वहां मौजूद लोगों से हाथ जोड़कर खुद को बचाने की गुहार लगा रहा था।

इन केंद्रों में हो रही पहली पाली की परीक्षा

जिले में एग्जाम के लिए निर्धारित परीक्षा केंद्र जीआईसी टीकरमाफी व जामो, जीजीआईसी गौरीगंज, मुसाफिरखाना, अमेठी व जामो के साथ इंदिरा गांधी पीजी कॉलेज, आरआरपीजी कॉलेज, रणवीर इंटर कॉलेज रामनगर, रणंजय इंटर कॉलेज गौरीगंज, मलिक मोहम्मद भारतीय इंटर कॉलेज जायस, शिव प्रताप इंटर कॉलेज अमेठी और एएच इंटर कॉलेज मुसाफिरखाना में पहली पाली में 7006 परीक्षार्थियों को एग्जाम देने की व्यवस्था थी।


अभ्यर्थी के कान में मिला ब्लू टूथ डिवाइस

इस मामले पर उपजिलाधिकारी संजीव मौर्य (Deputy Collector Sanjeev Maurya) ने बताया कि टेट एग्जाम सेंटर था। एक अभ्यर्थी को शक आधार पर तलाशी ली गई। एक अभ्यर्थी के कान में ब्लू टूथ डिवाइस मिला है। डिवाइस निकलवाने सी एच सी भेजा गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story