×

Ayodhya News: दिनेश शर्मा ने कहा- 31 जुलाई के आसपास हाईस्कूल और इंटर का आएगा रिजल्ट

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को दोपहर रामनगरी अयोध्या पहुंचे।

NathBux Singh
Published on: 26 July 2021 3:31 PM GMT (Updated on: 26 July 2021 4:08 PM GMT)
dinesh sharma
X

मीडिया से मुखातिब होते डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को दोपहर रामनगरी अयोध्या पहुंचे। काफिला पहुंचते ही सर्किट हाउस में डिप्टी सीएम ने करीब आधे घंटे तक कमिश्नर, आईजी, डीएम, एसएसपी व शिक्षा विभाग के अफसरों के साथ बैठक की।

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि वे माध्यमिक शिक्षा व उच्च शिक्षा के अफसरों के साथ परीक्षा की तैयारियों की बैठक के लिए यहां आए हुए हैं। कोरोना के संकट के बावजूद हमारा सत्र जीवित है। ये हमारे लिए बहुत बड़ी बात है। हमने पहली बार प्रदेश में ऑनलाइन टीचिंग आरंभ की है। जो सफल रहा है।

31 जुलाई के आसपास हाईस्कूल व इंटरमीडियट का रिजल्ट आ रहा है। इसके बाद कक्षाओं में प्रवेश आरंभ हो जाएगा। डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा को सलामी भी दी गई। डिप्टी सीएम ने कहा की आज कोई भी राम के विरोध का हिमाकत नहीं कर सकता।

मंदिर निर्माण बाधा डालने वालों को भी हुआ राम का एहसास

बसपा व सपा के ब्राह्मण सम्मेलन पर डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं किसी का नाम नहीं ले रहा हूं, मगर यह लोग रामजन्मभूमि और हनुमानगढ़ी का दर्शन कहां करते थे। वह लोग राम का नाम लेने में डरते थे। आज कोई भी राम के विरोध का हिमाकत नहीं कर सकता। मंदिर निर्माण में बाधा डालने वाले लोगों को राम भक्ति का एहसास हो गया है। योगी व मोदी ने बता दिया है कि अयोध्या अब भव्य बनके रहेगी और इस नगरी का विश्व स्तरीय विकास आरंभ हो गया है।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि विपक्ष को भक्ति में आने से नहीं रोका जा सकता। छदम वेषधारी लोगों का जाति विशेष के प्रति उनका लगाव हमेशा बना रहे तो ठीक है, पर यह चुनावी प्रेम है, जो कुछ ही देर में उतर जाता है।

विवाद से बनाई दूरी

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने गुप्तार घाट के पंचमुखी मंदिर में दर्शन पूजन किया। सरयू का आचमन कर, घाटों का निरीक्षण भी किया। पंचमुखी हनुमान मंदिर परिसर में एक और मंदिर का उन्हें शिलान्यास करना था। इसकी भूमि को लेकर विवाद चल रहा है और मामला न्यायालय में लंबित है। विवाद की बात सामने आने के बाद डिप्टी सीएम ने शिलान्यास कार्यक्रम से दूरी बना ली। वहीं अयोध्या से सीएम योगी के चुनाव लड़ने के कयासों के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव समिति तय करती है, किसको कहां से चुनाव लड़ना है। अभी इस पर बात करना ठीक नहीं है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story