×

Ayodhya News: रामजन्मभूमि धार्मिक स्थल पर पकड़ा गया संदिग्ध युवक, बाबरी मस्जिद का पूछा पता

Ayodhya News: धर्मनगरी अयोध्या में राम जन्मभूमि धार्मिक स्थल के रास्ते में एक संदिग्ध युवक जोकि सफेद कुर्ता-पैजामा हुए था, उसे गिरफ्तार कर लिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 July 2021 7:02 AM GMT (Updated on: 9 July 2021 7:04 AM GMT)
Ayodhya News: रामजन्मभूमि धार्मिक स्थल पर पकड़ा गया संदिग्ध युवक, बाबरी मस्जिद का पूछा पता
X

Ayodhya News: अयोध्या से हैरान कर देने वाली खबर मिली है। धर्मनगरी अयोध्या में राम जन्मभूमि(Ram Janmabhoomi) धार्मिक स्थल के रास्ते में एक संदिग्ध युवक जोकि सफेद कुर्ता-पैजामा हुए था, उसे गिरफ्तार कर लिया। ये गैर समुदाय का युवक हाथ में एक डायरी लिए हुए धार्मिक स्थल के रास्ते में पुलिस चेकिंग के दौरान तैनात सुरक्षाबलों से बाबरी मस्जिद के बारे में पूछ रहा था।

दरअसल गैर समुदाय का ये युवक राम जन्मभूमि मार्ग पर चेकिंग के बीच सुरक्षाबलों से पूछता है कि बाबरी मस्जिद कहा हैं? जिसके बाद सुरक्षाबलों को काफी हैरानी हुई, कि ये युवक रामजन्मभूमि पर खड़ा होकर बाबरी मस्जिद के बारे में क्यों सवाल कर रहा है।

बाबरी मस्जिद का पूछा पता

फिर पुलिस ने संदिग्ध युवक शक के तौर पर तुरंत ही हिरासत में ले लिया। इस समय हिरासत में लिए गए युवक से खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

बीते दिन गुरुवार को अयोध्या राम जन्मभूमि दर्शन मार्ग पर एक युवक पहली पुरुष चेकिंग बूथ पर पहुंचा। यहां पहुंचकर वह युवक तैनात पुलिसकर्मियों से बाबरी मस्जिद का पता पूछने लगा।

इस दौरान युवक से बातचीत में पुलिस को काफी अजीब लगा, जिसके आधार पर पुलिस ने उसे तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा कि युवक द्वारा बताए गए पते पर जांच-पड़ताल करने पर पता सही पाया गया है।

वहीं ये युवक मुरादाबाद का रहने वाला है। इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, पूछताछ में ये युवक अपने आप को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की मुस्लिम इकाई से जुड़ा बता रहा है। फिलहाल खुफिया सुरक्षा एजेंसियां युवक से सवालात कर रही हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story