×

Ayodhya Bullet Train Project : दिल्ली से अयोध्या के बीच चलेगी बुलेट ट्रेन, जानें कब से शुरू होगा काम

Ayodhya Bullet Train Project : अयोध्या की रामनगरी को विश्व स्तर पर पर्यटन नगरी बनाने की तैयारी जोरों से चल रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 21 Aug 2021 4:52 AM GMT
Bullet train
X

 Bullet train(कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Ayodhya Bullet Train Project : अयोध्या की रामनगरी (Ramnagari of Ayodhya) को विश्व स्तर पर पर्यटन नगरी (Tourist Town) बनाने की तैयारी जोरों से चल रही है। दिल्ली से सीधे अयोध्या (Ayodhya) के लिए बुलेट ट्रेन (Bullet Train) चलाई जाएगी। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन 320 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेगी।

आपको बता दें कि नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन (National High Speed Rail Corporation) के अधिकारियों ने शुक्रवार को अयोध्या आकर स्टेशन बनने की जगह को फाइनल कर दिया है इसके साथ नियत स्थान पर पत्थर भी लगा दिए। बताया जा रहा है कि अयोध्या में बुलेट ट्रेन (Bullet Train) का स्टेशन लखनऊ - गोरखपुर हाईवे (Lucknow - Gorakhpur Highway) बाईपास पर बन रहे श्रीराम चंद्र एयरपोर्ट (Shriram Chandra Airport) के ठीक सामने बनेगा। नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन (National High Speed Rail Corporation) के अधिकारियों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से एनओसी के लिए आवेदन दे दिया है।


अयोध्या राम मंदिर (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन के कार्यकारी निदेशक अनूप कुमार अग्रवाल (Anoop Kumar Agarwal) ने बताया कि रामनगरी को सीधे तौर पर देश की राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) से जोड़े जाने की योजना है। इसके लिए एरियल लिडार सर्वे हो चुका है। उन्होंने बताया कि योजना को स्वीकृति भी मिल चुकी है। एनओसी (NOC) मिलते ही नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन अपना काम शुरू कर देगी।


बताया जा रहा है कि राजधानी दिल्ली से रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) के लिए 320 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बुलेट ट्रेन (Bullet Train) दौड़ेगी। रामनगरी को विश्व स्तर पर पर्यटन नगरी (Tourist Town) बनाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार (central and state government) की ओर से महत्वपूर्ण कदम सामने आएं हैं नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने शुक्रवार को अयोध्या आकर स्टेशन बनने की जगह को फाइनल कर दिया है इसके साथ नियत स्थान पर पत्थर भी लगा दिए।

Shraddha

Shraddha

Next Story