×

Ayodhya Me Kejariwal: मुख्यमंत्री ने हनुमानगढ़ी मंदिर में की पूजा-अर्चना, कहा- सबको मिले ये सौभाग्य

Ayodhya Me Kejariwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं इस बीच उन्होंने अयोध्या में श्री राम लला के दर्शन किए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Updated on: 26 Oct 2021 6:54 AM GMT
CM Arvind Kejriwal in Ayodhya
X

अयोध्या में सीएम अरविंद केजरीवाल: फोटो- सोशल मीडिया

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Ayodhya Me Kejariwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आम आदमी पार्टी' (Aam Aadmi Party) A के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार की सुबह अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर (Hanumangarhi Temple of Ayodhya) में पूजा अर्चना की। हनुमान जी के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल (Chief Minister Kejriwal) ने राम जन्मभूमि में भगवान राम की भी पूजा-अर्चना की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल दर्शन के बाद कहा कि 'आज मुझे भगवान के दर्शन करने का सौभाग्य मिला। मैं चाहता हूं कि यह सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो।' 'मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं लेकिन भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया, मेरे पास जो क्षमता और साधन है उनका मैं यहां ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को दर्शन कराने में इस्तेमाल करूंगा।

राम जी के दर्शन कराने के लिए सबकी मुफ़्त में व्यवस्था

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हमारी सरकार बनती है तो हम सभी उत्तर प्रदेश वासियों को अयोध्या में राम जी के दर्शन कराने के लिए सबकी मुफ़्त में व्यवस्था करेंगे, जैसी हमने दिल्ली में की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना (Chief Minister Pilgrimage Scheme) में हम कल स्पेशल कैबिनेट बैठक में अयोध्या को भी जोड़ेंगे और अब दिल्ली के लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि आकर यहां के दर्शन भी कर पाएंगे।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर सोमवार दोपहर बाद अयोध्या पहुंचे हैं। उन्होंने शाम को सरयू तट पर मां सरयू का अभिषेक पूजन कर महाआरती उतारी। करीब 40 मिनट तक पूजन-अर्चन के दौरान वे भक्तिभाव में लीन नजर आए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल: फोटो- सोशल मीडिया


मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इसको संभव बना सकते हैं। मेरा दिल्ली प्रदेश की सरकार चलाने का जो पांच साल का अनुभव है, उसके आधार पर यदि हम एक परिवार की तरह, टीम की तरह काम करें, बीच के भेदभाव, दीवारों को गिराकर काम करें तो निश्चित ही हम दुनिया की बड़ी शक्ति बन सकते हैं।

कहा कि मां सरयू से दिल्ली, उत्तरप्रदेश व भारत के कल्याण की कामना की है। पूरा देश कोरोना से जूझ रहा है। अभी स्थिति थोड़ी सुधरी है। भगवान श्रीराम से प्रार्थना है कि देश को जल्द ही इस महामारी से निजात मिले।

अयोध्या में मां सरयू का अभिषेक व आरती उतारी,

इससे पूर्व वे ठीक शाम को छह बजे सरयू घाट पहुंचे। महंत दिलीप दास आदि संतों ने अभिनंदन किया। उनकी आरती व पूजा के लिए अलग से आरती घाट निर्मित किया गया था। जिसे आम आदमी आरती घाट का नाम दिया गया है। सबसे पहले उन्होंने मां सरयू का दुग्धाभिषेक किया और उसके बाद मां सरयू की महाआरती उतारी।

उपस्थित निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास से आशीर्वाद लिया। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) अपने दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे हैं। वे शहर के एक होटल में रात्रि विश्राम करेंगे। सुबह आठ बजे हनुमानगढ़ी व रामलला के दरबार में दर्शन-पूजन करने जाएंगे। इस मौके पर आप के प्रदेश प्रभारी/सांसद संजय सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आम आदमी पार्टी के पोस्टर पर पोती कालिख

आम आदमी पार्टी( Aam Admi Party) के मुखिया केजरीवाल का अयोध्या में विरोध भी शुरू हो गया है। पार्टी की ओर से सीएम केजरीवाल के स्वागत में जगह-जगह होर्डिंग्स भी लगाई गईं हैं। पुराना बस स्टॉप के पास लगी होर्डिंग्स पर अज्ञात लोगों द्वारा कालिख पोत दी गई। वहीं रामनगरी के संतों ने भी केजरीवाल के दौरे पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

केजरीवाल एक्सीडेंटल चुनावी हिंदू- संत राजूदास

श्रीराम जन्मभूमि के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि रामलला (Ram Lala) ने सभी विपक्षी पार्टियों को राममय बना दिया है। जो दर्शन करने आता है, आए उसका स्वागत है। किस उद्देश्य से आता है वही जाने। हनुमानगढ़ी के संत राजूदास ने केजरीवाल को एक्सीडेंटल चुनावी हिंदू करार दिया है। कहा कि इनसे हिंदुओं को सावधान रहना चाहिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story