×

UP Election 2022: परमहंस आचार्य ने किया एलान, अयाेध्या विधानसभा से लड़ेंगे चुनाव

Ayodhya News: श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की मांग लेकर काे आमरण-अनशन करने वाले तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने बड़ी घाेषणा की है। वह अयाेध्या विधानसभा से विधायकी का चुनाव लड़ेंगे।

NathBux Singh
Report NathBux SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 25 Jan 2022 2:09 PM GMT (Updated on: 25 Jan 2022 2:10 PM GMT)
Sant paramhans Acharya announced to contest elections in ayodhya
X

जगद्गुरु परमहंस आचार्य। 

Ayodhya News: श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की मांग लेकर काे आमरण-अनशन करने वाले तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य (Ascetic Cantonment Peethadheeshwar Jagadguru Paramhansa Acharya) ने बड़ी घाेषणा की है। वह अयाेध्या विधानसभा (Ayodhya Assembly) से विधायकी का चुनाव (UP Election 2022) लड़ेंगे। साथ ही माेदी-याेगी के नाम पर वाेंट मांगकर रिकार्ड मताें से जीत भी दर्ज करेंगे।

अयाेध्या विधानसभा से विधायकी का लड़ेंगे चुनाव

परमहंस आचार्य (Jagadguru Paramhansa Acharya) ने कहा कि भाजपा (BJP) ने राष्ट्रवाद की स्थापना किया है। पीएम माेदी (PM Narendra Modi) से पूरा देश प्रभावित है। वह पूरे 24 घंटे राष्ट्र के लिए काम कर रहे हैं। जिस तरीके से माेदी-याेगी के कार्यकाल में अयाेध्या (Ayodhya Assembly) का विकास हुआ है। ठीक वैसा ही जन प्रतिनिधि अयाेध्या (Ayodhya Assembly) काे चाहिए। याेगी (CM Yogi Adityanath) के बारे में जब हम साधु-संतों काे पता चला कि वह अयाेध्या विधानसभा (Ayodhya Assembly) से विधायकी का चुनाव लड़ेंगे। ताे इससे हम संताें में खुशी की लहर दाैड़ गई। इस खुशी में हम संताें ने मिठाई बांटा था, लेकिन जब संताें काे पता चला कि सीएम याेगी अयाेध्या से चुनाव न लड़कर गाेरखपुर से लड़ेंगे। ताे इससे हम साधु-संत बहुत ही निराश और खफा हैं।

बीजेपी ने नहीं दिया टिकट तो निर्दलीय लड़ेंगे

परमहंस आचार्य (Jagadguru Paramhansa Acharya) ने कहा कि अयाेध्या से उचित जनप्रतिनिधि न मिलने के कारण हमने निर्णय लिया है कि यहां से अगर भाजपा (BJP) हमकाे टिकट देती है। ताे मैं अयाेध्या विधानसभा (Ayodhya Assembly) से भाजपा (BJP) के टिकट पर विधायकी का चुनाव लड़ूंगा। यदि टिकट नहीं मिला ताे निर्दल चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं। क्याेंकि हमारे जाे साधु-संत व धर्माचार्य है। उनके मठाें का बिजली-पानी बिल माफ हाेना चाहिए। संताें काे उचित सम्मान मिले। माैलवियाें काे अगर वेतन मिल सकता है। ताे हमारे संताें काे वेतन क्याें नही मिलता है। संताें ने देश काे आगे बढ़ाने में अपने पूरे जीवन का त्याग किया है।

आज भारतीय संस्कृति भी इन्हीं के कारण बची हुई है। इसलिए अयाेध्या के हमारे जाे साधु-संत, धर्माचार्य हैं। उनकाे सम्मान मिलना चाहिए। वह तभी संभव जब उस विचारधारा का काेई जनप्रतिनिधि हाेगा। इसलिए मैं एलान करता हूं कि अयाेध्या से चुनाव लड़ूंगा। जगद्गुरु ने कहा कि भाजपा टिकट देती है ताे ठीक है। टिकट मांगने नहीं जाऊंगा। मैं धर्माचार्य हूं। निर्दलीय चुनाव लड़ लूंगा मंजूर है। मैंने राममंदिर के लिए आमरण-अनशन किया और अयाेध्या से मीट-मांस, मदिरा की दुकानाें काे बंद करवाया। यहां तक कि जनसंख्या नियंत्रण कानून, समान नागरिक संहिता व गाै रक्षा के लिए लगातार आवाज उठा रहा हूं। इस पर भी भाजपा से टिकट नही मिला। ताे निर्दलीय चुनाव लड़कर रिकार्ड मताें से जीत दर्ज करूंगा। सभी साधु-संत, धर्माचार्य व अयाेध्यावासी हमारे साथ हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story