×

Ayodhya News: अयोध्या के विकास पर सीएम योगी ने की चर्चा, कहा- राम मंदिर के निर्माण में तेज़ी लाएं

Ayodhya News: पंचम दीपोत्सव के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी, श्री राम जन्म भूमि मंदिर का दर्शन पूजन करने के पश्चात मंदिर के निर्माण की जानकारी लेने के साथ निर्माण कार्यों मे तेजी लाने के निर्देश दिये।

NathBux Singh
Published on: 4 Nov 2021 2:24 PM GMT (Updated on: 4 Nov 2021 2:25 PM GMT)
Ayodhya News: CM discussed the development of Ayodhya, said- speed up the construction of Ram temple
X

अयोध्या: पूजा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ 

Ayodhya News: अयोध्या के विकास पर चर्चा (Discussion on development of Ayodhya) करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लोकार्पण की गई परियोजनाओं को आम जनमानस के प्रयोग में लिए लाने के लिए जल्द से जल्द कार्रवाई करने को कहा है तथा जिन लोकार्पित परियोजनाओं को हैंडओवर या अन्य कार्य करने हो तो उसको भी जल्द से जल्द करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड द्वारा निर्मित अंर्तराष्ट्रीय मीडिया सेंटर/प्रेस क्लब को हैण्डओवर की कार्यवाही करने को कहा, जिसे आम जनमानस एवं संबंधित पात्र व्यक्तियों को इसका लाभ मिल सके।

पंचम दीपोत्सव के दूसरे दिन मुख्यमंत्री द्वारा हनुमानगढ़ी, श्री राम जन्म भूमि मंदिर का दर्शन पूजन करने के पश्चात मंदिर के निर्माण (Ram Mandir Nirman) की जानकारी लेने के साथ निर्माण कार्यों मे तेजी लाने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने अपने भ्रमण के अगले चरण में भक्तमाल पीठाधीश्वर से भेंट कर वहां स्थित गौशाला को देखा। मुख्यमंत्री ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास से भेंट कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के साथ आशीर्वाद प्राप्त किया।



राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पंचम दीपोत्सव एक अवसर पर अयोध्या धाम का भ्रमण किया

उत्तर प्रदेश के महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) ने पंचम दीपोत्सव के दूसरे दिन अयोध्या धाम का भ्रमण किया। राज्यपाल के भ्रमण के अवसर पर रामकथा पार्क हेलीपैड पर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, विधायक गोरखनाथ, विधायक रामचंद्र यादव, विधायक शोभा सिंह चैहान सहित मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, भाजपा सत्ताधारी पार्टी के जिलाध्यक्ष अध्यक्ष संजीव सिंह, महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, अधिकारीगण, पुलिस महानिदेशक एसएन सावंत, मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, मुख्य सचिव मुख्यमंत्री सूचना संजय प्रसाद, मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल, पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह, जिलाधिकारी नीतीश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय, उप निदेशक सूचना मुरलीधर सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने अगवानी की।


राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के पुत्र और पुत्रवधू ने रामलला के दर्शन एवं पूजन किया

महामहिम के साथ उनके पुत्र, पुत्रवधू एवं उनके परिवार के सदस्य भी रहे। महामहिम एवं उनके परिवार के लोगों द्वारा रामलला का दर्शन एवं पूजन किया, मंदिर निर्माण की जानकारी ली, अगले चरण में कनक भवन का पूजन व दर्शन किया, हनुमानगढ़ी का दर्शन पूजन किया, मां सरयू की आरती एवं पूजन भी किया एवं दीपोत्सव स्थल राम की पैड़ी का भी अवलोकन किया तथा अधिकारियों को भव्य दीपोत्सव की बधाई भी दी। अगले चरण में महामहिम द्वारा गुप्तार घाट स्थित भगवान श्री राम एवं शेषावतार मंदिर का दर्शन पूजन किया, तत्पश्चात अयोध्या हवाई पट्टी से वाराणसी के लिए प्रस्थान किया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story