अयोध्या : गर्भगृह में रामलला विराजमान पर नृत्यगोपालदास का बड़ा बयान

Ayodhya News Today : नृत्य गोपाल दास महाराज मंदिर निर्माण के चल रहे कार्य से पूर्ण संतुष्ट रहे और उन्होंने कहा कि ट्रस्ट श्री राम भक्तों की भावनाओं को देखकर उन्हें सम्मान देते हुए निर्माण कार्य को गति प्रदान कर रहा है।

NathBux Singh
Report NathBux SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 14 Nov 2021 2:10 PM GMT (Updated on: 14 Nov 2021 2:12 PM GMT)
Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर निर्माण में टाटा कंपनी की मिली अहम ज़िम्मेदारी, टाटा संभालेगी राम मंदिर ट्रस्ट का अकाउंट
X

अयोध्या राम मंदिर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Ayodhya News Today : दिल्ली में आयोजित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की महत्वपूर्ण बैठक आज युगपुरुष स्वामी परमानंद महाराज की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें ट्रस्ट में सम्मिलित सभी ट्रस्टी और पदाधिकारियों की उपस्थिति रही, अयोध्या से श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज इस बैठक में वर्चुअल जुड़े, अस्वस्थता के बावजूद वह बैठक में सम्मिलित हुए।

नृत्य गोपाल दास महाराज मंदिर निर्माण के चल रहे कार्य से पूर्ण संतुष्ट रहे और उन्होंने कहा कि ट्रस्ट श्री राम भक्तों की भावनाओं को देखकर उन्हें सम्मान देते हुए निर्माण कार्य को गति प्रदान कर रहा है। भगवान हम सबको स्वस्थ रखें और सुरक्षित रखें ताकि आने वाले वर्षों में भगवान अपने गर्भ गृह में विराजमान हों और देश का रामभक्त उनका दर्शन प्राप्त कर सके।


मोदी और योगी का ध्यान अयोध्या की ओर विशेष रूप से

उन्होंने कहा निर्णय आने के उपरांत अयोध्या में जिस प्रकार से राम भक्तों का आगमन भारी मात्रा में हो रहा है वह आने वाले दिनों में और भी बढ़ेगा जिसके कारण अयोध्या को सुरक्षित और सुसज्जित दोनों करना पड़ेगा। उन्होंने वर्तमान सरकार के कार्यों की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि मोदी और योगी का ध्यान अयोध्या की ओर विशेष रूप से है, उनके रहते अयोध्या अपने पुरातन वैभव को प्राप्त कर रही है।

ज्ञातव्य हो पिछले कोरोनावायरस के चलते पूज्य महंत नृत्य गोपाल दास महाराज काफी दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे यह उनकी दूसरी वर्चुअल बैठक है जिसमें वह जुड़े और पहली बार स्वस्थ होने पर अपना वक्तव्य दिया। उन्होंने संपूर्ण देशवासियों के स्वस्थ और सुखमय जीवन की मंगल कामनाएं की हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story