×

Ayodhya News: रामनगरी अयोध्या में चुनाव से पहले बड़ी आतंकी साजिश, रेल हादसा कराने का प्लान नाकाम

Ayodhya News: शहर में रेल पुल पर स्लीपर और ट्रैक को जोड़ने वाले नट- बोल्ट गायब मिले हैं। माना जा रहा है कि किसी बड़ी आतंकी साजिश के तहत इन नट- बोल्ट को गायब किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 24 Jan 2022 7:29 AM GMT
Ayodhya News: रामनगरी अयोध्या में चुनाव से पहले बड़ी आतंकी साजिश, रेल हादसा कराने का प्लान नाकाम
X

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunav 2022) शुरू होने में बस कुछ ही दिन का समय बाकी है, इससे पहले राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) में एक बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा हुआ है। अयोध्या में चुनावों (UP Election 2022) और गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) से ठीक पहले कथित तौर पर एक बड़े रेल हादसे (Train Accident) को अंजाम देने का प्लान तैयार किया गया था, जो कि नाकाम हो गया है। बताया जा रहा है कि शहर में रेल पुल पर स्लीपर और ट्रैक को जोड़ने वाले नट- बोल्ट गायब मिले हैं। यह रेल पुल रानोपाली रेलवे क्रॉसिंग (Ranopali Railway Crossing) और बड़ी बुआ रेलवे क्रासिंग (Badi Bua Railway Crossing) के बीच जालपा नाले पर बना है।

मिली जानकारी के मुताबिक, रानोपाली रेलवे क्रॉसिंग के पास शनिवार देर रात रेलवे ट्रैक के 6 नेट खुले मिले थे। इस घटना का खुलासा तब हुआ जब रेलवे कर्मियों की नजर ट्रैक पर पड़ी, तब तक कई प्रमुख ट्रेनें इस ट्रैक से गुजर चुकी थीं, हालांकि गनीमत यह रही कि किसी भी तरह का बड़ा हादसा होते होते बच गया। जैसे ही यह खबर सामने आई रेलवे अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। इसके बाद आनन-फानन में ट्रैक को सही कराया गया। फिलहाल, इस घटना को आतंकी साजिश से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि इस घटना के पीछे किसका हाथ है, इसका खुलासा अब तक नहीं हो सका है।

लखनऊ DRM करवा रहे मामले की जांच

ऐसा माना जा रहा है कि इस घटना के पीछे कोई आतंकी साजिश हो सकती है। ऐसे में घटना को लेकर रेलवे ने थाने में शिकायत दर्ज करा दी है। लखनऊ DRM मामले की जांच करवा रहे हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि नट बोल्ट गायब होने के पीछे कोई बड़ी आतंकी साजिश या शरारती तत्वों का हाथ हो सकता है। 26 जनवरी आने में केवल 2 दिन का समय शेष है, ऐसे में इस मामले को बेहद संवेदनशीलता से लिया जा रहा है। वहीं संयुक्त टीम ने रिपोर्ट में सतर्क निगरानी रखने की सलाह दी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story