×

Ayodhya News: रामजन्मभूमि परिसर के नो फ्लाइंग जोन के ऊपर दिखा हेलीकॉप्टर, मचा हड़कंप

अयोध्या जन्मभूमि परिसर में सुरक्षा व्यवस्था की बड़ी चूक

NathBux Singh
Published on: 9 Oct 2021 4:00 PM GMT (Updated on: 9 Oct 2021 4:07 PM GMT)
helicopter
X

हेलीकॉप्टर की तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Ayodhya News: रामजन्मभूमि परिसर (ram janmabhoomi parisar) के नो फ्लाइंग जोन के ऊपर हेलीकाप्टर दिखने के बाद अयोध्या में हड़कंप मच गया। वहां तैनात सुरक्षाकर्मी किसी आशंका को लेकर चौकन्ने हो गए। थोड़ी देर बाद यह सूचना मिली कि वह हेलीकॉप्टर थल सेना का था, तब जाकर सुरक्षाकर्मियों ने राहत की सांस ली।

शनिवार को रामजन्मभूमि परिसर (ram janmabhoomi parisar) के नो फ्लाइंग जोन के ऊपर हेलीकॉप्टर दिखने की सूचना जैसे ही उच्चाधिकारियों को मिली तो उनके कान खड़े हो गए। तुरंत अलर्ट जारी कर दिया गया। दिल्ली तक फोन खड़कने लगे। लेकिन थोड़ी देर बाद स्थिति स्पष्ट होने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली। बताते चलें कि अयोध्या और रामजन्मभूमि परिसर आतंकी हमले के खतरे को लेकर बेहद संवेदनशील है। इसे लेकर अधिकारी हमेशा अलर्ट मोड में रहते हैं। दर्शनार्थियों को भी व्यापक जांच पड़ताल के बाद ही सीमित संख्या में जाने दिया जाता है।

फिलहाल देर शाम एसपी सुरक्षा पंकज पाण्डेय ने बताया कि थल सेना के नार्दन कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी को अयोध्या दर्शन करने के लिए आना था। इसलिए सेना का हेलीकॉप्टर ऊपर से निरीक्षण कर रहा था, लेकिन दोपहर में मंदिर के कपाट बंद होने का समय होने के कारण उन्हें वापस जाना पड़ा।

गौरतलब है कि अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़े पैमाने पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। कई बार यहां आतंकवादी घटनाएं घट चुकी है। एक बार तो पांच आतंकवादियों को पुलिस ने मार गिराया भी है, जिस कारण अयोध्या में पुलिसकर्मी काफी सतर्क रहते हैं कि कहीं कोई अप्रिय घटना ना हो जाए। हेलीकॉप्टर को देखने के बाद अयोध्या में काफी हड़कंप सा मच गया था, लेकिन खोजबीन के बाद जब असलियत सामने आई तब प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। लेकिन इस बहाने सुरक्षा व्यवस्था की चुस्ती को लेकर एक बार रिहर्सल जरूर हो गई।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story