×

Baba Paramhans House Arrest: जलसमाधि नहीं ले पाए परमहंस बाबा, किए गए हाउस अरेस्ट

Baba Paramhans House Arrest: भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर परमहंस बाबा के कथित जल समाधि लेने के मामले में तपस्वी छावनी के बाहर पुलिस तैनात हो गई है। एक तरह से बाबा को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है।

NathBux Singh
Report NathBux SinghPublished By Shreya
Published on: 2 Oct 2021 8:39 AM GMT
Baba Paramhans House Arrest: जलसमाधि नहीं ले पाए परमहंस बाबा, किए गए हाउस अरेस्ट
X

परमहंस बाबा (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Baba Paramhans House Arrest: भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर परमहंस बाबा (Paramhans Baba) के कथित जल समाधि लेने के मामले में तपस्वी छावनी के बाहर पुलिस तैनात (Police Tainat) हो गई है। एक तरह से बाबा को हाउस अरेस्ट (House Arrest) कर लिया गया है। भारत को हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) घोषित करने के लिए परमहंस ने आज 2 अक्टूबर को जल समाधि (Baba Paramhans Jal Samadhi) लेने की घोषणा की थी।

गौरतलब है कि अयोध्या (Ayodhya) के यह संत पिछले काफी दिनों से मीडिया में बने रहने के लिए किसी न किसी कार्यक्रम की घोषणा किया करते हैं। इसके चलते कई बार पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार भी किया है। पिछले कई दिन से बाब का जलसमाधि कार्यक्रम मीडिया सहित अयोध्या में चर्चा का विषय बना रहा। लोग चर्चा कर रहे थे कि बाबा जल समाधि लेंगे या नहीं लेकिन आज जिला प्रशासन (Zila Prashasan) के सख्त रवैये के कारण वह मंदिर से निकल नहीं पाए।

अपनी घोषणा पर वह एक बार फिर अमल नहीं कर पाए। हालांकि बाबा के समर्थन में देश के विभिन्न प्रांतों से हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने अयोध्या कर उनका समर्थन किया था लेकिन स्थानीय स्तर पर संतो महंतों व आम नागरिकों का उन्हें कोई जनसमर्थन नहीं प्राप्त हो सका।

क्या चर्चा में रहने के लिए बाबा करते हैं ऐसा?

कुछ संतों का कहना है कि अयोध्या से अपनी पहचान बनाने के उद्देश्य से भी बाबा द्वारा आए दिन कार्यक्रमों की घोषणा कर मीडिया और समाज में चर्चित रहने की अभिलाषा को लेकर यह काम किया जा रहा है, जबकि स्थानीय स्तर पर कई पत्रकार भी इन्हें समर्थन देते हैं। बाबा के क्रियाकलाप को देखते हुए प्रशासन द्वारा उन्हें पहले ही सरकारी सुरक्षा प्रदान कर दी गई है। बताया जाता है कि कल रात उनके मंदिर पर हमला किए जाने की घटना हुई थी। जिसे स्थानीय स्तर पर कुछ लोग संदिग्ध मानते हैं लेकिन पुलिस ने इस प्रकरण में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है जिससे पूछताछ जारी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story