×

Basti mein CM Yogi: नाबालिग बच्चों से कराया गया मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का काम, देखें वीडियो

Basti mein CM Yogi : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 अक्टूबर को बस्ती दौरे पर रहेंगे, वह बस्ती से सूबेभर में दस्तक और संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरूआत करेंगे।

Vidushi Mishra
Published By Vidushi MishraReport Amril Lal
Published on: 18 Oct 2021 2:35 PM GMT (Updated on: 18 Oct 2021 4:01 PM GMT)
CM Yogi Basti
X

सीएम के कार्यक्रम की तैयारियां 

Basti mein CM Yogi : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath News) बच्चों की सुरक्षा शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर जहां चिंतित दिखते हैं वहीं उन्हीं के अधिकारी इस मामले में लापरवाह दिखायी देते हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 अक्टूबर को बस्ती दौरे पर रहेंगे, वह बस्ती से सूबेभर में दस्तक और संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरूआत करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी के कार्यक्रम स्थल में हुआ परिवर्तन

अब मुख्यमंत्री KDC की जगह प. अटल बिहारी वाजपेयी आडिटोरियम में आएंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल में बदलाव बारिश को देखते हुए किया गया। मिनट टु मिनट कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी का 12:40 पर बस्ती पुलिस लाइन में हेलीकॉप्टर लैंड होगा। 12:45 पर मुख्यमंत्री प. अटल बिहारी वाजपेयी बस्ती में कार्यक्रम स्थल पर जाएंगे। 12:45 से 1:45 तक संचारी रोग पखवाड़े का शुभारंभ, करेगे और कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे। 1:45 पर मुख्यमंत्री बस्ती पुलिस लाइन हेलीपैड पर जाएंगे और 2:25 बजे मुख्यमंत्री हेलीपैड पुलिस लाइन से कुशीनगर के लिए रवाना हो जाएंगे।

इससे पहले बताया गया था कि सीएम योगी कल 12 बजे बस्ती पहुंचेंगे, किसान डिग्री कॉलेज (Kisan Degree College mein CM Yogi Ka Program) के मैदान में कार्यक्रम का आयोजन होगा, ये अभियान पूरे प्रदेश में 19 अक्टूबर से चलेंगे, 19 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक पूरे प्रदेश में दस्तक अभियान चलाया जाएगा। इस के अलावा 19 अक्टूबर से 17 नवम्बर तक संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया जाएगा, सीएम के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारी में जुटा है।

सीएम योगी के कार्यक्रम

लेकिन मुख्यमंत्री के आगमन के अति उत्साह में अधिकारी बड़ी भूल कर बैठे हैं। सीएम योगी के कार्यक्रम के लिए किसान डिग्री कॉलेज में जो टेंट लग रहे हैं, वह नाबालिग बच्चों से लगवाये जा रहे हैं, किसी भी अधिकारी का ध्यान इस पर नहीं है।

इतना ही नहीं नाबालिग बच्चों को 50 फीट ऊंचे टेंट को लगाने के लिए खंभों पर चढ़ा दिया गया है, जिसमें कोई भी बच्चा गिरकर चोटिल हो सकता है। इसके अलावा मीडिया के लोग उस समय चौंक गए जब देखा कि नाबालिग बच्चे ही लाइट की व्यवस्था कर रहे हैं और लाइटें लगा रहे हैं।

इस संबंध में जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल ने बताया कि कल बस्ती जिले में मुख्य मंत्री प्रस्तावित कार्यक्रम है, यह कार्यक्रम किसान डिग्री कॉलेज में किया जा रहा है, जिला प्रशासन पूरी तैयारी कार्यक्रम का पूरी कर ली गई है, वहीं सीएम के दौरे को देखते हुए कड़े सुरक्षा के इंतजाम भी किए गए हैं।

संचारी रोग व कोविड टीकाकरण का स्टाल

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक बस्ती आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि अन्य जनपदों से भी पुलिस फोर्स मंगाई गई है, सीएम की सुरक्षा में 3 एएसपी, 6 सीओ,141 उपनिरीक्षक, 581 मुख्य आरक्षी, 102 महिला आरक्षी, 2 कंपनी पीएसी लगाई गई है, इस के अलावा कार्यक्रम में संचारी रोग व कोविड टीकाकरण का स्टाल लगाया जाएगा।

वहीं लगातार बारिश होने के कारण किसान डिग्री कॉलेज ग्राउंड में पानी भर जाने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम आने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है और टूटी सड़कें पीडब्ल्यूडी द्वारा आनन फानन में दुरुस्त की जा रही हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story