×

Paramhans Maharaj की चेतावनी: सरकार 2 अक्टूबर तक करे भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित, नहीं तो ले लूँगा जल समाधि

चुनावी समर के बीच परमहंस महाराज की चेतावनी ने बढ़ाई सरकार की मुश्किल

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 29 Sep 2021 12:16 PM GMT
Jagadguru Paramhans Acharya Maharaj
X

जगदगुरु परमहंस आचार्य महाराज (फोटो-न्यूजट्रैक)

Paramhans Maharaj: अखिल भारतीय अखाड़ा परिष में मचे सत्ता संग्राम के बीच जगदगुरु परमहंस आचार्य महाराज (Jagadguru Paramhans Acharya Maharaj) ने केंद्र सरकार के समक्ष बड़ी मांग रख दी है। इसको लेकर सरकार के सामने असमंजस की स्थिति बन गई है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि 2 अगस्त से पहले भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए, वरना वह सरयू नदी (Sarayu nadee) में जल समाधि (Jal Samadhi) ले लेंगे। परमहंस महराज (Paramhans Mahara) ने चेतावनी देकर शासन व प्रशासन को मुश्किल में डाल दिया है।

परमहंस महराज ने इसी के साथ केंद्र सरकार से मुसलमान और ईसाइयों की नागरिकता को भी समाप्त करने की मांग की है। बताते चले कि इससे पहले छावनी पीठाधीश्वर जगदगुरु ने भी वेद मंत्रों के साथ कफन पूजन किया था। ज्ञात हो कि परमहंस महाराज मुसलमानों और ईसाइयों की नागरिकता समाप्त करने के साधु संतों का समर्थन मांग रहे हैं। इसी कड़ी में 1 अक्टूबर को कई हिंदू संगठनों के साथ हिंदू सनातन धर्म संसद भी करेंगे।

ज्ञात हो कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य चल रहा है। वहीं समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी ने अयोध्या श्री राम जन्मभमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhumi Teerth Kshetra Trust) की तरफ से खरीदी गई जमीन पर सवाल खड़े किए थे। जिस पर परमहंस महराज ने लगाए गए आरोपों का निराधार बताते हुए सपा और आप पर 1 हजार करोड़ रुपए के मानहानि का दावा करने की बात कही है। गौरतलब है कि परमहंस महराज का यह बयान ऐसे समय में आया है जब सभी राजनीतिक पार्टियां यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुट गई हैं। ऐसे में कुछ लोग परमहंस के इस बयान को राजनीति के परिप्रेक्ष्य में देख रहे हैं। क्योंकि अचानक से इतनी बड़ी चेतावनी को पूरा कर पाना किसी भी सूरत में संभव नहीं है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story