×

Sanjay Singh Ayodhya: दलितों से मिलकर बोले AAP सांसद संजय सिंह, भाजपा दलित की जमीन बेचकर अरबों कमा रही

Sanjay Singh Ayodhya: अयोध्या पहुंचे आप सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

NathBux Singh
Report NathBux SinghPublished By Ragini Sinha
Published on: 28 Dec 2021 1:55 PM GMT (Updated on: 9 Jan 2022 7:32 PM GMT)
Sanjay Singh Ayodhya: दलितों से मिलकर बोले AAP सांसद संजय सिंह, भाजपा दलित की जमीन बेचकर अरबों कमा रही
X

Sanjay Singh Ayodhya: अयोध्या पहुंचे आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि योगी राज में महर्षि रामायण विद्यापीठ ट्रस्ट ने गरीब दलितों की ज़मीन स्कूल, अस्पताल बनाने के नाम पर झूठ बोलकर ली है। भाजपा के नेता, अधिकारी व ट्रस्ट के लोग इनकी ज़मीन बेचकर अरबों लूट रहे हैं। उन्होंने ये सब अयोध्या के मांझा बरहटा गाँव में दलितों से मुल्कात्वके दौरान कही।

बीजेपी ने दलितों की जमीनों को हड़पने का काम

उन्होंने आगे कहा कि हर कीमत पर न्याय दिलाऊंगा। सड़क से संसद तक मांझा बरेहटा के लोगों की लड़ाई आप पार्टी लड़ेगी। उन्होंने कहा कि दलितों को न्याय दिलाने के लिए आम आदमी पार्टी सड़क से लेकर के सदन तक संघर्ष करेगी। सभी लोगों से मुलाकात के बाद एक बात स्पष्ट हो गई कि ट्रस्ट ने गुमराह करके दलितों की जमीनों को हड़पने का काम किया है और उस पर प्लॉटिंग करके अरबों रुपए कमाने का काम कर रहे हैं।

राममंदिर के पांच किलोमीटर के दायरे में लोगों ने जमीन खरीदी

संजय स‍िंंह ने खुलासा करते हुए कहा क‍ि रामजन्मभूमि क्षेत्र के पांच किलोमीटर के दायरे में किस तरह से तमाम अधिकारियों,भारतीय जनता पार्टी के विधायकों,उनके रिश्तेदारों और भाजपा के मेयर ने जमीनें खरीदी हैं उसका पूरा खाका मेरे पास है। संजय स‍िंह ने बताया क‍ि उत्तर प्रदेश में नियम है की 3.5 बीघे से अधिक जिस दलित की जमीन होगी वही बेची जाएगी ,अन्यथा नहीं बेच सकता। इसमें पहले एक रोघई नाम के व्यक्ति को तैयार किया गया, क्योंकि दलित ही दलित की जमीन को खरीद सकता है, यह ट्रस्ट के लोग जानते थे। एक-दो बीघे की जमीन रखने वाले उस क्षेत्र के दलितों से रोघई ने 21 बीघा जमीन खरीदी। फ‍िर वह 21 बीघा जमीन महर्षि रामायण विद्यापीठ ट्रस्ट को दान किया gay है। जब वह जमीन दान में चली गई और इस बात का पता उसमें शाम‍िल एक जमीन बेचने वाले दलित महादेव को पता चली, तो उसने इसकी शिकायत की। उसने कहा कि हमारी जमीनों को गलत ढंग से खरीद कर, गलत ढंग से बेचा जा रहा है, जो क‍ि ट्रस्ट नहीं कर सकता।

खुलासा हुआ तो अधिकारियों ने जांच बैठा दी

संजय स‍िंंह ने कहा क‍ि जब इस बात का खुलासा हुआ, तो अधिकारियों ने जांच बैठा दी। हद तो यह रही जो अधिकारी इस मामले की जांच बैठाते हैं, वही अधिकारी ट्रस्ट से फ‍िर जमीने खरीदते हैं। यह सीधा-सीधा भाजपा नेताओं और अफसरों द्वारा म‍िली भगत करके क‍िया गया भ्रष्टाचार है।यह मामला बताता है क‍ि रामजन्‍मभूम‍ि क्षेत्र में योगी राज में जमीन की जालसाजी चल रही है। इसमें कोई मामूली लोग शामिल नहीं है।

ये रहें मौजूद

इससे पूर्व अयोध्या जनपद की सीमा में पहुंचने पर सांसद संजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, रुदौली विधानसभा प्रभारी मनोज मिश्रा का लोहिया पुल पर शानदार स्वागत किया। अयोध्या बाईपास पर जिला अध्यक्ष अनिल कुमार प्रजापति, गोसाईगंज के विधानसभा प्रभारी आलोक द्विवेदी, मिल्कीपुर विधानसभा के प्रभारी हर्षवर्धन कोरी, सूरज मिश्रा,राजीव पाठक, नदीमए गायत्री मिश्रा,प्रहलाद शर्मा,मोहम्मद इसराइल, यूके द्विवेदी, सुनील मौर्या, संदीप पटेल, सूरज प्रधान, गुलाम गौस, गुडिया खान, नीलेश मो, कैफ मो शारजाह, विकास मिश्रा और गुड्डू दूबे सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने सांसद संजय सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह का स्वागत किया ।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story