×

Suicide In Ayodhya: महिला बैंक अधिकारी ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में IPS अधिकारी समेत तीन को ठहराया जिम्मेदार

Suicide In Ayodhya: अयोध्या में पंजाब नेशनल बैंक में कार्यरत एक महिला अधिकारी ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 Oct 2021 2:46 PM GMT (Updated on: 30 Oct 2021 4:22 PM GMT)
Ayodhya PNB Bank Women Officer
X

अयोध्या पीएनबी बैंक महिला अधिकारी (फोटो- सोशल मीडिया)

Suicide In Ayodhya: रविवार को सीएम योगी (CM Yogi Ayodhya) के अयोध्या दौरे से पहले वहां एक बड़ी घटना ने पुलिस अधिकारियों के हाथ-पांव फुला दिए हैं। अयोध्या में पंजाब नेशनल बैंक में कार्यरत एक महिला अधिकारी ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। महिला अधिकारी के कमरे से बरामद सुसाइड नोट में अयोध्या के एक पूर्व आईपीएस अफसर समेत तीन लोगों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। कल सीएम योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या के दौरे पर पहुंच रहे हैं । जिससे अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

वहीं घटना की सूचना पर पहुंचे अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ayodhya senior police officer) ने महिला के कमरे का दरवाजा तोड़कर उसे फांसी के फंदे से नीचे उतारा और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है । एसएसपी ने कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की छानबीन शुरू की जाएगी।

सुसाइड नोट बरामद (Suicide Note)

बैंक अधिकारी के कमरे से मिले सुसाइड नोट के बारे में पूछने पर एसएसपी (Ayodhya SSP) ने बताया कि एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है उसमें कुछ लोगों का नाम लिखा गया है जिसकी जांच चल रही है।

लेटर में पुलिस अधिकारी के नाम का भी जिक्र होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है। सभी पहलुओं पर जांच के बाद ही क्या सच है यह पता चल सकेगा।.उन्होंने कहा की सभी पहलुओं पर जांच की जाएगी।


लखनऊ के राजाजीपुरम क्षेत्र की निवासी थी महिला

बता दें महिला अधिकारी राजधानी लखनऊ के राजाजीपुरम क्षेत्र के निवासी हैं । वह पंजाब नेशनल बैंक में अधिकारी के पद पर तैनात थी ।.आज दोपहर उनके सुसाइड की खबर मिली तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया ।

पुलिस ने पोस्टमार्टम करा कर , लाश मृतक के घरवालों के सुपुर्द कर दी है। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई गई है। घरवाले मृतका की शादी की तैयारी कर रहे थे।


पंजाब नेशनल बैंक सर्किल आफिस में आफीसर पद पर तैनात महिला कोतवाली नगर के अलीगढ़ पुलिस चौकी क्षेत्र स्थित खवासपुरा निवासी विष्णु अग्रवाल के घर में किराए पर रहती थी। मूल रूप से लखनऊ राजाजीपुरम की निवासी थी। इनके पिता की कपड़े की दुकान हैं। मृतका पिछले 2017 से कार्यरत थीं। शुक्रवार की शाम से ही परिजनों ने इनके मोबाइल फोन पर काल किया, लेकिन रिसीव नहीं हुआ और न ही मोबाइल आनलाइन दिखा।

शनिवार को परिजनों ने परेशान होकर मकान मालिक को फोन किया। मकान मालिक ने जब बैंक आफीसर के कमरे में खिड़की से देखा तो पैर लटकते नजर आये। जिसकी मकान मालिक ने परिजन को सूचना देते हुए अप्रिय घटना की आशंका जताई। जब तक परिजन यहां पहुंचे तब तक मौके पर एसएसपी शैलेष कुमार पाण्डेय, नगर कोतवाल सुरश पाण्डेय व अन्य पुलिस कर्मी भी पहुंच गए। पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में कमरे का दरवाजा तोड़ा तो फंदे से शव लटक रहा था। पुलिस को मृतका के कमरे से एक सुसाइड नोट मिली है। इसमें मौत की वजह तीन लोगों को बताया है।

सुसाइड नोट में जिस विवेक गुप्त का नाम लिखा है बताया जा रहा है कि महिला की उससे शादी की बात चल चुकी थी, लेकिन रिश्ता बन नहीं पाया था। इसके अलावा दूसरा नाम नाम आशीष तिवारी एसएसएफ हेड लखनऊ और तीसरा नाम अनिल रावत जो फैजाबाद में पुलिस विभाग में है। उक्त आईपीएस अफसर अयोध्या जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं।

रिपोर्ट अयोध्या से नाथबख्श सिंह

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story