×

UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए इकबाल अंसारी ने मांगी दुआ, संत परमहंस ने की प्रार्थना

अयोध्या में तपस्वी छावनी के संत परमहंस और बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने एक साथ योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपने-अपने धर्म के अनुसार प्रार्थना की।

aman
Written By aman
Published on: 12 Feb 2022 6:35 AM GMT (Updated on: 12 Feb 2022 6:36 AM GMT)
UP Election 2022 Iqbal Ansari prays for Yogi Adityanath
X

UP Election 2022 Iqbal Ansari prays for Yogi Adityanath 

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश प्रदेश अभी विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) के दौर से गुजर रहा है। सूबे का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? ये अभी भविष्य के गर्भ में है। लेकिन, अपने पसंदीदा चेहरे के लिए लोग अभी से दुआ मांगने लगे हैं। सजदा होने लगा है। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को दोबारा मुख्यमंत्री (UP Chief Minister) बनाने के लिए बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) के पूर्व पक्षकार और संत परमहंस (sant paramhans) ने एक साथ की प्रार्थना की।

गौरतलब है, कि यूपी में इस समय विधानसभा का चुनाव जारी है। पहले चरण के लिए वोटिंग हो चुकी है। दूसरे चरण का मतदान सोमवार को होगा। इस दौरान प्रदेश में चुनावी रंग दिखने लगे हैं। साधु-संत हो या फिर मुस्लिम तबका सभी अपनी-अपनी इच्छानुसार अपनी निष्ठा दिखा रहे हैं।

एक साथ संत परमहंस और इक़बाल अंसारी ने की प्रार्थना-दुआ

कुछ ऐसा ही नजारा अयोध्या (Ayodhya) में भी देखने को मिला। अयोध्या में तपस्वी छावनी के संत परमहंस और बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने एक साथ योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपने-अपने धर्म के अनुसार प्रार्थना की। एक तरफ जहां, संत परमहंस ने हनुमान और रामलला से प्रार्थना की, वहीं, इकबाल अंसारी ने बाकायदा दुआओं में मांगा।

क्या कहते हैं इक़बाल अंसारी?

बाबरी मस्जिद विवाद के समय पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए दुआ मांगने के बाद कहा, 'देखिए यह चुनाव का दौर है। यहां परमहंस आचार्य ने अपने धर्म के अनुसार पूजा की। मैंने अपने धर्म के मुताबिक दुआएं मांगीं। वो आगे बताते हैं कि हमने मुख्यमंत्री जी को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए दुआ मांगी। पूजा-पाठ किया। अंसारी कहते हैं 'हम लोगों की यही मांग है। हम यही चाहते हैं कि अयोध्या धर्म की नगरी है और संतों के साथ धार्मिक आस्थाएं पूरी करना उनका धर्म है। हम लोग चाहते हैं कि वो दोबारा मुख्यमंत्री बनें। अयोध्या में जो भी धार्मिक कार्य रहेगा उसमें हम साथ रहेंगे।' इक़बाल अंसारी ने आगे कहा, 'संत परमहंस के साथ हम अयोध्या में रहते हैं, तो देवी-देवताओं के साथ रहते हैं। अयोध्या में रहेंगे, तो साथ में दर्शन भी करेंगे।'

योगी के फिर सीएम बनने पर करेंगे रामलला के दर्शन

वहीं, संत परमहंस बोले, 'अयोध्या से मैं तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस और पूर्व में बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी हम लोगों ने मिलकर विशेष रूप से पूजा-अर्चना की है। हनुमान जी और रामलला से प्रार्थना की है, कि माननीय योगी आदित्यनाथ जी पूर्ण बहुमत से जीतें और फिर से मुख्यमंत्री बनें।' उन्होंने कहा, 'जैसे से ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे उसी समय हम लोग मिलकर रामलला के दर्शन करेंगे। क्योंकि, बीजेपी 'सबका साथ सबका विश्वास और सबके लिए प्रयास' पर काम करती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story