×

UP Election: अयोध्या में मतदान से पहले इकबाल अंसारी का बड़ा बयान, बोले-योगी को हराने की ताकत मुसलमानों में नहीं

27 फरवरी को होना है, इस चरण में धर्म नगरी अयोध्या में भी मतदान होगा। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है, जहां जनता नई सरकार के लिए मतदान करेगी।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 25 Feb 2022 9:09 AM GMT
X

Ayodhya: यूपी में पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को होना है, इस चरण में धर्म नगरी अयोध्या में भी मतदान होगा। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है, जहां जनता नई सरकार के लिए मतदान करेगी।ऐसे में सबकी निगाहें टिकी हैं इस बार राम की नगरी में क्या कुछ होने वाला है?

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां रोड शो किया तो जय श्रीराम के नारे के चारों ओर को सुनाई दिए। newstrack.com ने इस दौरान बाबरी मस्जिद के मुद्दई हामिद अंसारी के बेटे इकबाल अंसारी से बात की और यह जानने की कोशिश की कि आखिर इस अयोध्या के मुसलमानों के दिल में क्या चल रहा है?

मुसलमानों में योगी को हराने की ताकत नहीं

इकबाल अंसारी जहां योगी सरकार में कानून-व्यवस्था की तारीफ की तो वहीं सिर्फ 20 प्रतिशत विकास होने की बात कही। उन्होंने योगी के कामों की तारीफ करते हुए कहा कि मुसलमानों में योगी को हराने की ताकत नहीं है।

उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है, जो सरकार के लिए चुनौती भी है। उन्होंने कहा कि मुसलमान सोच समझकर मतदान करेगा उसे जहां सुरक्षा महसूस होगी वहां अपना वोट देगा।

उन्होंने कहा कि अब अयोध्या में मंदिर-मस्जिद का मुद्दा खत्म हो गया है। मंदिर भी बन रही है मस्जिद भी बन रही है। लेकिन अयोध्या को अभी बहुत विकास जरुरत है। यहां कुछ कार्य हुए हैं लेकिन अभी बहुत सारे काम होने बाकी है। जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिल सके अयोध्या की जो पहचान है वह बनी रहे।

इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या का मुसमान योगी के विरोध में नहीं है। मुसलमानों को सुकून चाहिए वह अपनी रोजी रोटी कमा सकें उन्हें यह चाहिए। अंसारी ने कहा योगी आदित्यनाथ की सरकार में कानून-व्यवस्था बेहतर हुई है। गुंडे माफिया सरकार से डरने लगे हैं। यह उनकी उपलब्धि है।

यूपी का मुसलमान ओवैसी को नहीं जानता

वहीं यूपी चुनाव लड़ रही एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी पर उन्होंने कहा कि यूपी का मुसलमान ओवैसी को नहीं जानता है। वह जब मुसलमानों को जरुरत होती है तो नहीं दिखाई देते चुनाव में वोट लेने आ जाते हैं।

वहीं अयोध्या में जो दुकान मकान तोड़े गए हैं उसको लेकर उन्होंने बताया कि सरकार ने ऐसा कोई कार्य नहीं किया है। जो लोग सरकार जमीन पर कब्जा करके दुकान मकान बनाए थे उसे ही सरकार ने खाली कराया है। बाकी किसी की एक इंच भी जमीन नहीं ली गई है। अगर किसी की जमीन प्रशासन लिया है तो उसे भारी भरकम मुआवजा भी मिला है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story