×

Yogi Adityanath Ayodhya: योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से चुनाव लड़ाने को तैयार हाईकमान, पढ़ें पूरी खबर

Yogi Adityanath Ayodhya: आज नई दिल्ली में प्रदेश चुनाव समिति और केन्द्रीय हाईकमान के साथ हुई बैठक में तय किया गया कि जिस तरह से अयोध्या प्रदेश की राजनीति के केन्द्र में है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम की नगरी का विकास कराया है। इससे उनके लिए यहां से चुनाव लड़ना उचित रहेगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 Jan 2022 3:36 PM GMT
Yogi Adityanath
X

योगी आदित्यनाथ (फोटो- न्यूजट्रैक) 

Yogi Adityanath Ayodhya News: विधानपरिषद सदस्य एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) लड़ने की संभावनाओं के बीच अब उनका अयोध्या से चुनाव लड़ना (Contesting Elections From Ayodhya) लगभग तय हो गया हैं।

आज नई दिल्ली में प्रदेश चुनाव समिति (State Election Committee) और केन्द्रीय हाईकमान (central high command) के साथ हुई बैठक में तय किया गया कि जिस तरह से अयोध्या प्रदेश की राजनीति के केन्द्र में है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भगवान राम की नगरी का विकास कराया है। इससे उनके लिए यहां से चुनाव लड़ना उचित रहेगा। साथ ही इस सीट से उनके चुनाव लड़ने से विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में एक सकारात्मक संदेश भी पूरे प्रदेश में जाएगा।

भाजपा की एक टीम इन दिनों अयोध्या में डाल चुकी डेरा

उल्लेखनीय है कि पिछले कई महीनों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) लड़ने को लेकर कयासबाजी होती रही है। उधर, भाजपा की एक टीम इन दिनों अयोध्या (Ayodhya) में डेरा डाल चुकी है। बताया जा रहा कि इस टीम ने चुनाव प्रबन्धन का काम संभाल लिया है।अयोध्या सीट (Ayodhya Seat) से भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्त (BJP MLA Ved Prakash Gupta) कहते हैं कि वे तो छह माह पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मिलकर बाकायदा लिखित आग्रह कर चुके हैं।

सीएम योगी को मथुरा से चुनाव लड़ाने की मांग

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अयोध्या आंदोलन (Ayodhya Movement) के दौरान भी अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ के साथ यहां आते रहे थे। मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) बनने के बाद 32 से अधिक बार अयोध्या आ चुके हैं।

इससे पहले भाजपा के सांसद हरनाथ यादव (BJP MP Harnath Yadav) ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) को पत्र लिखकर मांग कर चुके हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को मथुरा से चुनाव लड़ाया जाना चाहिए। उन्होंने लिखा था कि कृष्ण भगवान ने मेरे सपने में आकर कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को मथुरा से लड़ाया जाना चाहिए।

सरयू नदी के किनारे 1100 एकड़ में किया जा रहा नई अयोध्या का निर्माण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लगातार अयोध्या (Ayodhya) के विकास के लिए काम किए हैं। सरयू नदी (Sarayu River) के किनारे 1100 एकड़ में नई अयोध्या (Ayodhya) का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए अयोध्या विकास प्राधिकरण और आवास विकास परिषद (Ayodhya Development Authority and Housing Development Council) मिलकर संयुक्त रूप से काम कर रहे हैं।

अयोध्या की नई अयोध्या को धनुष आकार में या वैदिक सिटी के रूप में विकसित किए जाने की तैयारी की जा रही है। नई अयोध्या में होटल, हॉस्पिटल, मठ-मंदिर, स्कूल, रहने के लिए आवासीय प्लॉट, आवासीय कॉलोनी और तमाम तरीके की सुविधाएं उपलब्ध की जाएंगी। अयोध्या के अलावा मथुरा और गोरखपुर दो ऐसी सीटें हैं जहां से मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। गोरखपुर को योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का गढ़ माना जाता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story