×

Bahraich News: कैसे चलेगा ओवैसी और राजभर का गठबंधन, जानिए क्यों खड़ा हो रहा सवाल

Bahraich News: एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दरगाह में स्थित सैयद सालार मसूद गाजी की मजार पर चादर पोशी की।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Dharmendra Singh
Published on: 8 July 2021 9:00 PM GMT (Updated on: 9 July 2021 1:10 AM GMT)
With the increase in the entry of AIMIM Chief Asaduddin Owaisi in Uttar Pradesh, politics has started increasing.
X

सैयद सालार मसूद गाजी की मजार पर ओवैसी (फोटो: सोशल मीडिया)

Bahraich News: मुस्लिम मतदाताओं को रिझाने पहुंचे हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने गुरुवार को पूर्वांचल कार्यालय का उद्घाटन किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दरगाह में स्थित सैयद सालार मसूद गाजी की मजार पर चादर पोशी की।

कार्यालय उद्घाटन के दौरान उमड़ी भीड़ से ओवैसी ने मुस्लिम समाज को अपनी तरफ मोड़ने की भरसक कोशिश की। वहीं ओवैसी के साइकिल सहयोगी ओमप्रकाश राजभर महाराजा सुहेलदेव को अपना आदर्श मानते हैं। ऐसे में दोनों का गठबंधन कितने समय तक चलेगा यह तो वक्त ही बताएगा।

हैदराबाद के सांसद व एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी गुरुवार को पूर्वांचल कार्यालय का उद्घाटन करने जिला बहराइच पहुंचे। निर्धारित समय 2:00 बजे से पूर्व ओवैसी कार्यालय पहुंच गए। यहां पर उन्होंने फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया। इसके बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया। लगभग आधे घंटे तक जनसमूह को संबोधित कर ओवैसी शहर की सुप्रसिद्ध सैयद सालार मसूद की गाजी की दरगाह पहुंच गए। यहां पर ओवैसी ने कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों के साथ गाजी बाबा की मजार पर चादर पोशी की। ओवैसी ने चादर पोशी करते हुए मुस्लिम मतदाताओं को अपनी ओर ले जाने की कोशिश की है।

आपको बता दें कि उनके सहयोगी पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर चितौरा में स्थित महाराजा सुहेलदेव को अपना आदर्श मानते हैं। मालूम हो कि महाराजा सुहेलदेव और सैयद सालार मसूद गाजी के बीच भयंकर युद्ध हुआ था। ऐसे में दोनों पार्टी के प्रमुखों की राहें अलग हैं। लेकिन ओमप्रकाश राजभर और ओवैसी एक साथ चुनाव लड़ना चाहते हैं, जिसकी ओवैसी ने बीते सप्ताह घोषणा भी की थी और कहा था कि ओवैसी 100 सीटों पर दोनों गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे। लेकिन विचारधारा वाले रास्ते अलग होने से गठबंधन कब तक चल पाएगा या आने वाला समय ही बताएगा। इसको लेकर के मुस्लिम और राजभर समाज में भी अलग अलग मतभेद हैं। ओवैसी के गाजी की दरगाह पर जाने से इसकी चर्चा भी जिले में आम हो गई है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story