×

Bahraich News: जब थाना बन गया निकाह घर, काजी ने थाने में कराई शादी, जानें पूरा मामला

Bahraich News: मामला बौंडी थाना क्षेत्र के जिहुरा माफी ग्राम पंचायत के ठकुरनपुरवा गांव से जुड़ा हुआ है।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Dharmendra Singh
Published on: 16 July 2021 6:04 PM GMT
Bahraich News
X

थाने में शादी (फोटो: सोशल मीडिया)

Bahraich News: आपने पुलिस को अपराधियों को पकड़ने व लोगों के बीच हो रहे झगड़े को सुलझाते तो अक्सर देखा होगा, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं उसे सुनकर सोशल पुलिसिंग की सराहना करने से खुद को रोक नही पाएंगे। यह पूरा मामला बौंडी थाने का है जहां पर एक युवती ने अपने प्रेमी पर निकाह न करने की शिकायत दर्ज कराईय।

इसके बाद पुलिस ने युवती व प्रेमी के परिजनों को थाने पर बुलाकर दोनों के निकाह के लिए राजी करने के बाद थाने को ही निकाह घर बना कर काजी की मौजूदगी में दोनों परिवार के सामने प्रेमी व प्रेमिका का निकाह कराया और उन्हें सुखमय जीवन जीने का आशिर्वाद दिया। बौंडी पुलिस की इस अनूठी पहल की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं ।
मामला बौंडी थाना क्षेत्र के जिहुरा माफी ग्राम पंचायत के ठकुरनपुरवा गांव से जुड़ा हुआ है। थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती का ठकुरनपुरवा गांव निवासी शाहिद अली से बीते एक साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। परिवारजन के दबाव के बावजूद प्रेमी युवक व उसके परिवारजन निकाह के लिए रजामंद नहीं थे।
मजबूरन युवती ने युवक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। पुलिस ने प्रेमी युवक व उसके परिजनों को बुलाया। सुबह से दोनों पक्षों में पंचायत शुरू हुई और सुलह-समझौता का क्रम शुरू हो गया। दोनों पक्ष एक समुदाय के जरूर थे, लेकिन निकाह को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही। घंटों कवायद के बाद दोनों के निकाह की बात पर सहमति बन गई।
परिवारजनों की मौजूदगी में थाने पर काजी बुलाए गए और थाना परिसर में ही निकाह पढ़ाकर दोनों को पति-पत्नी के रूप में मान्यता दे दी गई। एसआइ विजय कुमार, आरक्षी कमलेश यादव, महिला आरक्षी पूजा गोंड, बबीता, गायत्री शुक्ल, अर्चना यादव, आशा वर्मा, लियाकत अली, कलीम अहमद, मोहम्मद असलम, अमानत अली आदि मौजूद रहे।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story