×

Bahraich News:ग्राम प्रधान के हत्यारों को पकड़ने की मांग, धरने पर बैठे परिजनों को मिला पूर्व सीएम मायावती का साथ

Bahraich News :बहराइच जिले में दलित ग्राम प्रधान की हत्या के 45 दिन के बावजूद भी हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Shraddha
Published on: 3 Aug 2021 8:45 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 8:45 AM GMT)
ग्राम प्रधान के हत्यारों को पकड़ने की मांग
X

ग्राम प्रधान के हत्यारों को पकड़ने की मांग (फोटो - सोशल मीडिया)

Bahraich News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच जिले (Bahraich District) में दलित ग्राम प्रधान की हत्या के 45 दिन बीत जाने के बावजूद भी उनके हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। न्याय पाने के लिए परिजन मुख्यालय के धरना स्थल पर धरना प्रदर्शन करने पहुंचे तो पुलिस ने वर्दी की हनक दिखाते हुए उन्हें हटा दिया। परिजन न्याय पाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। वहीं अब बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP supremo Mayawati) ने परिजनों को न्याय दिलाने के लिए ट्वीट कर सरकार को घेरते हुए दुख प्रकट किया है।

जरवलरोड थाना क्षेत्र के ग्राम करनईडीहा गांव निवासी द्वारिका प्रसाद राव इस बार प्रधान चुने गए थे। बीते 17 जून को वह अपने घर के बरामदे में सो रहे थे। आरोप है कि सोते समय अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया था। लखनऊ (Lucknow) में इलाज के दौरान ग्राम प्रधान की मौत हो गई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू किया था, लेकिन लगभग 45 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस खुलासा नहीं कर सकी। नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए परिजन दर-दर भटके, लेकिन न्याय नहीं मिला।



न्याय न मिलता देख परिजन मुख्यालय के धरना स्थल पर प्रदर्शन शुरू किए। आरोप है कि पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे परिजनों को हटवा दिया। मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP supremo Mayawati) ने ट्वीट कर खेद प्रकट करते हुए लिखा है कि बहराइच में सामान्य सीट से नवनिर्वाचित दलित प्रधान (newly elected dalit head) की हत्या के नामित लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उनके परिवार के लोग जिला कलेक्ट्रेट के सामने लगातार धरने पर बैठे हैं लेकिन यूपी सरकार खामोश है। वह इस पूरे मामले पर एसपी सुजाता सिंह (SP Sujata Singh) ने बताया कि पूरे प्रकार की जांच कैसे कंस्योर को सौंपी गई है जल्दी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story