×

Bahraich News: भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते ही नेपाल से होने लगी तस्करी, दो गिरफ्तार

बहराइच में गश्त के दौरान पुलिस व एसएसबी की टीम ने पेट्रालियम पदार्थों की तस्करी करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Ashiki
Published on: 27 July 2021 10:40 AM GMT
smugglers
X

गिरफ्तार आरोपी 

बहराइच: देश मे पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में लगातार हो रहे इजाफे के बाद पड़ोसी देश नेपाल से इनकी तस्करी (Smuggling) शुरू हो गई है। बहराइच (Bahraich) में गश्त के दौरान पुलिस और एसएसबी (SSB) की संयुक्त टीम ने पेट्रालियम पदार्थों (Petroleum Substances) की तस्करी करने वाले दो तस्करों को 188 लीटर डीजल व दो बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। ये लोग नेपाल (Nepal) से चोरी छिपे लाकर भारतीय क्षेत्र में बिक्री करते थे। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बरामद डीजल और बाइक को सीज कर दिया गया है। आपको बता दें कि नेपाल में भारतीय बाजार से करीब 20 रुपये प्रति लीटर डीजल और पेट्रोल (Diesel-Petrol) सस्ता मिलता है।

दरअसल, बहराइच जिले के ननवाबगंज थाना प्रभारी प्रमोद कुमार त्रिपाठी, उप निरीक्षक शिव कुमार यादव, कांस्टेबल रवि सिंह, अभिषेक कुमार और एसएसबी के हेड कांस्टेबल अमित कुमार, सुधीर कुमार भारत-नेपाल सीमा (India - Nepal border) पर गश्त कर रहे थे। इस दौरान जवान गश्त करते हुए भारत नेपाल सीमा पर पिलर संख्या 646 के पास पहुंचे। तभी दो बाइक सवार भारतीय सीमा में प्रवेश करते दिखे। वहीं बाइक के पीछे दो जरीकेन बंधे हुए थे। पुलिस (Police) व एसएसबी के जवानों (SSB Jawans) ने बाइक सवारों को रोक लिया और जरीकेन में जांच की तो पता चला कि ये सभी नेपाल से डीजल (Diesel) लेकर आए हैं।

वहीं इस मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि अधिक मुनाफे के लिए ये सभी डीजल की तस्करी कर रहे थे। दोनों जरीकेन 188 लीटर डीजल बरामद हुई है। बरामद डीजल व तस्करी में प्रयुक्त दो बाइक को सीज कर दोनों युवकों को जिला न्यायालय पर पेश किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों तस्करों की पहचान नवाबगंज (Nawabganj) थाना क्षेत्र के दिलीप व मतलूब खान के रूप में हुई है।

Ashiki

Ashiki

Next Story