×

Babu Singh Kushwaha in Mahoba: बीजेपी से ज्यादा सपा कर रही पिछड़ों व अल्पसंख्यकों का नुकसान, बोले बाबू सिंह कुशवाहा

Babu Singh Kushwaha in Mahoba :बाबू सिंह कुशवाहा खुद बुंदेलखंड से नाता रखते हैं, ऐसे में उन्होंने कहा कि वह बुंदेलखंड का दर्द जानते हैं और यहां के विकास को लेकर काम करने की चाह रखते हैं।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Shraddha
Published on: 28 Nov 2021 2:26 PM GMT
बीजेपी से ज्यादा सपा कर रही पिछड़ों व अल्पसंख्यकों का नुकसान
X

बाबू सिंह कुशवाहाबाबू सिंह कुशवाहा

Babu Singh Kushwaha in Mahoba : बुंदेलखंड (Bundelkhand) के महोबा में जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा (National President Babu Singh Kushwaha) ने पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक भाईचारा बनाओ सम्मेलन करते हुए आगामी 2022 के चुनाव (UP Election 2022) का शंखनाद कर दिया और इस दौरान उनके द्वारा बीजेपी और सपा को एक ही सिक्के के दो पहलू बताया गया। कुशवाहा ने कहा कि दोनों हिंदू मुसलमान का डर दिखाकर अपना वोट बैंक चला रहे हैं जबकि जन अधिकार पार्टी जिसकी जिसकी जितनी भागीदारी उसकी उतनी हिस्सेदारी के तहत काम कर रही है।




बाबू सिंह कुशवाहा खुद बुंदेलखंड से नाता रखते हैं, ऐसे में उन्होंने कहा कि वह बुंदेलखंड का दर्द जानते हैं और यहां के विकास को लेकर काम करने की चाह रखते हैं। मौजूद भीड़ से जन अधिकार पार्टी के लिए वोट करने की अपील भी बाबू सिंह कुशवाहा ने की।

चुनावी साल 2022 के धीरे-धीरे नजदीक आते ही सभी बड़े राजनीतिक दलों सहित क्षेत्रीय दल भी आम जनता के बीच जनसभाएं कर सियासी फायदा पाने की कोशिश में लगे हैं। ऐसे में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने महोबा के कबरई के स्वर्गीय बद्री सिंह बालिका इंटर कॉलेज में पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक भाईचारा बनाओ सम्मेलन किया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी सहित पूर्व की सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस मौके पर बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि इस देश के दलित पिछड़े और अल्पसंख्यकओं को इकट्ठा होकर यदि अपना हिस्सा लेना है तो जनाधिकार पार्टी को वोट करना होगा। जन अधिकार पार्टी किसी के साथ भी गठबंधन नहीं करेगी और अकेले चुनाव लड़ेगी लेकिन फिर भी कोई हमारी विचारधारा से सहमत पार्टी मिलती है जो किसान, नौजवान, मजदूर फ्री शिक्षा, फ्री सिंचाई, फ्री बिजली और रोजगार की बात करें तो हम तैयार हैं।


फिर उन्होंने कहा लेकिन वर्तमान में कोई भी दल अच्छा नहीं है, इसलिए उन्हें खुद जन अधिकार पार्टी बनानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि वह अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे। महोबा सदर और चरखारी सहित बुंदेलखंड की सभी सीटों से भी प्रत्याशी उतारे जाएंगे और उन्होंने जीतने का दावा भी किया है। उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग हमारी पिछड़ी जातियों और कुशवाहा जाति का वोट खरीदने के लिए दारु मुर्गा का इस्तेमाल करते हैं। आपको बिकना नहीं चाहिए यदि फिर भी कोई देता है तो ले लो लेकिन वोट अपनी पार्टी जन अधिकार को ही दें।

बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि वह खुद बुंदेलखंड के रहने वाले हैं इसलिए बुंदेलखंडियों का दर्द जानते हैं। उनके द्वारा बुंदेलखंड के लोगों से अपील की गई कि यह पार्टी उनकी खुद की पार्टी है इसे मजबूत करें और वोट देकर जितायें ताकि महोबा सहित जितने बुंदेलखंड के जिले हैं सभी जिलों की समस्याओं का निदान करा सकें।

बुंदेलखंड में बड़ी संख्या में किसानों ने आत्महत्या की इस के लिए बीजेपी पर निशाना साधते हुए कुशवाहा ने कहा कि एक साल से किसानो को ऐसे कानून को वापस लेने के लिए प्रदर्शन करना पड़ा जिसकी उन्होंने कभी मांग ही नहीं की। सरकार ने किसान कानून वापस जरूर ले लिया है मगर इनकी इस देरी से कई किसानों की जान चली गई। देश का किसान जागरूक हो गया है यह केंद्र सरकार जान गई इसलिए किसान कानून वापस लेना पड़ा।

उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ बीजेपी हमारे लिए खराब है तो समाजवादी पार्टी भी अच्छी नहीं है। बीजेपी और समाजवादी पार्टी एक सिक्के के दो पहलू हैं! एक हिंदुत्व के नाम पर वोट ले रही है कि मुसलमानों से खतरा है हमें वोट दीजिए, तो सपा कहती है कि हम समाजवादी हैं, बीजेपी से खतरा है, पिछड़े वर्ग का आरक्षण खत्म हो रहा है मुसलमानों के खिलाफ बीजेपी काम कर रही है आप सपा को वोट दें! लेकिन काम दोनों नहीं कर रही! अति पिछड़ा, पिछड़ा दलित और अल्पसंख्यकों का जितना नुकसान बीजेपी नहीं करती उससे ज्यादा समाजवादी पार्टी करती है।

उत्तर प्रदेश टेट परीक्षा के पेपर लीक होने को लेकर भी बाबू सिंह कुशवाहा ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार की ऐसी कोई परीक्षा नहीं जिसके पेपर लीक न हो। सरकार की व्यवस्थाएं ठीक नहीं है। सरकार में कुछ बैठे हुए लोग जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story