×

Bahraich Crime News: पूर्व मंत्री का फर्जी लेटर पैड लगाकर तबादले के लिए मुख्यमंत्री को भेजा पत्र, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सदर विधायक अनुपमा जायसवाल के फर्जी लेटर पैड पर तबादले को लेकर मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र का मामला सामने आया है।

Anurag Pathak
Published on: 31 Aug 2021 1:55 PM GMT
anupama jaiswal
X

पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Bahraich Crime News: उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री व मौजूदा सदर विधायक अनुपमा जायसवाल के फर्जी लेटर पैड पर तबादले को लेकर मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र का मामला सामने आया है। पूर्व मंत्री ने मामले के संज्ञान आते ही बलिया व आजमगढ़ में तैनात जल निगम में तैनात सहायक अभियंता सिविल के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। पूर्व मंत्री ने पूरे मामले की जांच एसओजी से करा कर कठोर कार्रवाई की मांग की है।

उत्तर प्रदेश सरकार में बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री व अन्य पदों पर मंत्री रह चुकीं अनुपमा जायसवाल बहराइच जिले के सदर विधानसभा सीट से विधायक हैं। पूर्व मंत्री की निजी सचिव स्मिता मौर्या ने बताया कि हाल में ही पूर्व मंत्री के संज्ञान में आया कि जनपद बलिया के जल निगम में तैनात सहायक अभियंता सिविल अभिषेक वर्मा व मनोज कुमार सिंह कुशवाहा द्वारा अपने तबादले लखनऊ व देवरिया किए जाने के लिए और आजमगढ़ में तैनात सहायक अभियंता सिविल अनुभव कुमार गुप्ता अपना स्थानांतरण आजमगढ़ से बलिया किए जाने के लिए मंत्री कार्यकाल के लेटर पैड का इस्तेमाल करते हुए प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश जल निगम को एक पत्र व उसकी एक प्रति मुख्यमंत्री व अन्य अधिकारियों को अभी हाल में ही भेजा है। जबकि उपरोक्त समय में अनुपमा जयसवाल प्रदेश सरकार में मंत्री नहीं है।

तीनों अधिकारियों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए पूर्व मंत्री के पैड का बिना हस्ताक्षर किए इस्तेमाल किया और अपराध किया। जिसको लेकर देहात कोतवाली में तहरीर दी गई है। तीनों अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल ने बताया कि भविष्य में इस तरह लेटर पैड का फर्जी प्रयोग कोई न कर सके इसके लिए एसओजी की टीम द्वारा विवेचना करा कर कठोर कार्रवाई करने के लिए पुलिस से कहा गया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story