×

Bahraich में बड़ा हादसा: फैक्ट्री में क्रेन टूटने से मजदूरों की मौत, मालिक समेत 7 लोगों पर दर्ज हुआ केस

मंगलवार की भोर क्रेन के टूटने से पांच मजदूर दब गए थे। जिनमें बिहार राज्य के निवासी संजय पुत्र केशावरढोल बजवा की मौके पर ही मौत हो गई थी।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Divyanshu Rao
Published on: 29 Sep 2021 3:51 PM GMT
Bahraich News
X
फैक्ट्री में क्रेन टूटने की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Bahraich News: फैक्ट्री में क्रेन टूटने से हुई दो मजदूरों की मौत के बाद परिजनों में काफी आक्रोश बढ़ गया। मृतक के परिजनों ने शव को सरिया मिल के गेट के सामने रखकर रात में प्रदर्शन किया। मिल मालिक पर जान से मारने की धमकी का आरोप लगाते हुए लगभग तीन घंटे तक धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को शांत कराकर थाने लाई। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर मिल मालिक समेत सात लोगों को नामजद व कई अज्ञात के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

Bahraich फैक्ट्री में हुआ हादसा

रिसिया थाना क्षेत्र के गोदनी बसाही गांव में आसाम रोड पर सुदेश इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड नाम से स्टील प्लांट है। मंगलवार की भोर क्रेन के टूटने से पांच मजदूर दब गए थे। जिनमें बिहार राज्य के निवासी संजय पुत्र केशावरढोल बजवा की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि घायल मजदूर राहुल की लखनऊ ले जाते समय मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मजदूर राहुल की मौत हुई तो परिजनों ने मिल मालिक को फोन पर सूचना दिया।

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस

परिजनों ने आरोप लगाया कि मौत की खबर मिलते ही मिल मालिक आग बबूला हो उठा और शव को पैतृक आवास ले जाने की बात कही। जिसके बाद मिल मालिक की यह बात परिजनों को नागवार गुजरी। वह आक्रोशित हो उठे और शव को लेकर मिल चले गए। और जिसके बाद गुस्साएं परिजनों ने शव को मिल के गेट के सामने रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिए। प्रदर्शन होता देख आसपास रहने वाले मजदूर भी पहुंचकर उनके समर्थन में प्रदर्शन करने लगे। मिली जानकारी के मुताबिक गुस्साएं परिजनों का लगभग तीन घंटे तक प्रदर्शन चलता रहा।

मृतक भाई के तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू की

प्रदर्शन की सूचना पर रिसिया थानाध्यक्ष हेमंत गौड़ दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित परिजनों को समझाया। परिजनों ने मिल मालिक समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग रखी। पुलिस ने सभी को समझाकर थाने लाई। जिसके बाद मृतक के भाई सोनू कुमार की तहरीर पर पुलिस ने मिल मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story