×

Bahraich News: प्रशासन ने मानी मृतक किसानों के परिजनों की मांग, शव का दोबारा होगा पोस्टमार्टम

बहराइच जिला प्रशासन ने मृतक दोनों किसानों के परिजनों की मांग का मान लिया

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 5 Oct 2021 11:23 AM GMT
Lakhimpur Kheri Violence
X

लखीमपुर घटना में बहराइच के दो किसानों की मौत (फोटो-न्यूजट्रैक)

Bahraich News: बहराइच जिला प्रशासन ने मृतक किसानों के परिजनों की मांग को मानते हुए शव का दोबारा पोस्टमार्टम (postmortem) कराने की बात मान ली। मृतक के परिजनों ने मौत के कारणों को लेकर अपनी आपत्ति जताई थी। मृतक किसानों के परिजनों कहना है कि मौत गाड़ी से कुचलने से नहीं बल्कि गोली लगने से हुई है। परिजन प्रशासन से मांग कर रहे थे कि शव का राज्य से बाहर दोबार पोस्टमार्टम (postmortem) कराया जाए। क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने का जिक नहीं है।

लखीमपुर में डिप्टी सीएम व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के तिकोनिया में कार्यक्रम में जाने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी से कुचले जाने की घटना में बहराइच के दो किसानों की मौत हो गई थी। इससे जनपद में माहौल काफी गर्म हो गया है। मृतक किसानों के परिजनों के जिद के सामने प्रशासन को आज झुकना पड़ा। शव का दोबारा से पोस्टमार्टम कराने की बात मान ली गई है। बता दें कि घटना के विरोध में समाजवादी पार्टी और अन्य विपक्षी पार्टियों की तरफ से सोमवार को जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया गया था।

इस दौरान कई नेताओं को हिरासत में भी लिया गया था। प्रशासन का कहना है कि दोनों किसानों की मौत गाड़ी के चपेट में आने से हुई है। जबकि परिजनों का आरोप है कि मौत गोली लगने से हुई है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गोली लगने की बात नहीं कही गई है। मृतकों के परिजन राज्य से बाहर शवों का दोबारा पोस्टमार्टम करने की मांग पर अड़े हुए थे, जिसे प्रशासन ने आज मान लिया है।

गौरतलब है कि लखीमपुर जिले में किसानों के मारे जाने का इनपुट मिलते ही बहराइच पुलिस हरकत में आ गई थी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बहराइच-लखीमपुर बार्डर पर स्थित जालिमनगर पुल को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। सड़क पूरी तरह ब्लाक कर दी गई थी। किसी को लखीमपुर की तरफ जाने नहीं दिया जा रहा था।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story