×

Bahraich News: यहां मिली सैकड़ों लीटर शराब, भट्ठियां की गईं नष्ट, आबकारी विभाग की कारगर रही छापेमारी

त्योहारों को देखते हुए आबकारी विभाग ने छेड़ा अवैध शराब के खिलाफ अभियान

Anurag Pathak
Published on: 29 Oct 2021 8:58 AM GMT
avaidh sharab ke khilaph abhiyaan
X

अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करती टीम (फोटो-न्यूजट्रैक)

Bahraich News: आबकारी विभाग (abkari vibhag) की टीम ने शुक्रवार को जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में टीम बनाकर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस टीम ने छह अवैध शराब (avaidh sharab ke khilaph abhiyaan) की भट्ठियों और 25 क्विंटल लहन नष्ट कराया। मौके से बरामद 245 लीटर शराब ((avaidh sharab ki bikri)) को सीज कर दिया। दो आरोपियों को पुलिस ने आबकारी अधिनियम (abkari adhiniyam) के तहत जेल भेज दिया है।

त्योहारों को देखते हुए अवैध शराब (avaidh sharab ke khilaph abhiyaan) की बिक्री शुरू हो गई। इसको देखते हुए जिलाधिकारी ने छापेमारी के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र के निर्देशन में आबकारी विभाग के अधिकारी प्रगल्भ लवानिया ने टीम गठित की। आबकारी अधिकारी ने बताया कि मोतीपुर के मंझाव, मूर्तिहा के गंगापुर, नानपारा कोतवाली के बंजरिया, बघौली जंगल और मटेरा के गौरा गांव में ताबड़तोड़ छापेमारी की। छापेमारी में छह स्थान से 245 लीटर शराब बरामद हुई। जिसे सीज कर दिया गया है।

आबकारी अधिकारी ने बताया कि छह अवैध शराब (avaidh sharab ke khilaph abhiyaan) की भट्ठियां नष्ट कराई गई हैं। जबकि बरामद 25 क्विंटल लहन को मौके पर ही नष्ट करा दिया गया है। आबकारी अधिकारी ने बताया कि गांव से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। दोनों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। छापेमारी टीम में आबकारी निरीक्षक अरविंद सिंह, विवेक चौहान, सुनील कुमार, अर्चना पांडेय, एके मिश्रा टीम की अगुवाई में जिले भर में छापेमारी की गई है। छापेमारी की कार्रवाई से जिले भर में हड़कंप मचा रहा।

जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया ने बताया कि दीपावली, भैया दूज, धनतेरस का पर्व नजदीक है। ऐसे में त्योहार में भंग न पड़े, इसके लिए पूरे जिले में अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभियान चलता रहेगा। जिलाधिकारी ने लोगों से सावधान रहने की अपील की। गौरतलब है कि अक्सर त्योहारों में अवैध रूप से तैयार की गई शराब का सेवन कर अपनी जान जोखिम में डाल लेते हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story