×

Bahraich News: बारिश का कहर, आकाशीय बिजली से दो की मौत, दस घायलों में छह मुराबाद के

Bahraich News: आकाशीय बिजली के चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत

Network

NetworkNewstrack NetworkRaghvendra Prasad MishraPublished By Raghvendra Prasad Mishra

Published on 17 Oct 2021 1:15 PM GMT

akashiya bijli
X

आकाशीय बिजली गिरने की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Bahraich News: बहराइच जिले में आज भारी बारिश व तेज हवाओं के बीच खेत मे काम कर रहे पांच किसान आकाशीय बिजली (Bahraich me akashiya bijli) की चपेट में आ गए। परिजनों ने सभी को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां पर दो लोगों की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया, अस्पताल के डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। घायल चार किसानों का इलाज चिकित्सकों की देख रेख में चल रहा है।

हमारे बहराइच संवाददाता अनुराग पाठक के अनुसार खैरीघाट थाना क्षेत्र के बेहडा गांव निवासी संतोष कुमार, चन्दन, जगदीश, ध्रुव कुमार व शाकिर खेत मे काम करने के लिए गए थे, उसी दौरान अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। सभी लोग बारिश से बचने के लिए पास में स्थित आम के बाग में एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। उसी दौरान तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली (Bahraich me akashiya bijli) गिरने से ये सभी उसकी चपेट में आ गए। लोगों की ओर से सूचना मिलने पर पहुंचे परिजनों ने सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैरीघाट में भर्ती कराया, जहां पर घायल संतोष व चंदन की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया जहां उनका निधन हो गया। तीन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह ने बताया है कि आकाशीय बिजली (Bahraich me akashiya bijli) गिरने से छह लोग घायल हुए थे जिसमे दो लोगों की मौत हुई है, चार लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। मृतकों के शव का पंचनामा कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

मुरादाबाद से शाहनवाज खान के मुताबिक थाना छजलेट इलाके के ग्राम इस्माइलपुर के आर सी भट्टे में आकाशीय बिजली गिरने से 6 मज़दूर झुलस गए, ये लोग चौका बनाने के भट्टे पर काम कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक दो महिलाओं सहित 6 मज़दूर झुलसे हैं। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को कराया इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां दो मजदूरों की हालत गंभीर बतायी गई है। सभी मज़दूर बिहार के भागलपुर के रहने वाले हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story