×

Bahraich News : फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों पर टूटकर गिरी क्रेन, एक की मौत चार घायल

Bahraich News : बहराइच स्टील फैक्ट्री में क्रेन टूटने से पांच मजदूर चपेट में आ गए एक मजदूर की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Shraddha
Published on: 28 Sep 2021 6:58 AM GMT
फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों पर टूटकर गिरी क्रेन
X

फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों पर टूटकर गिरी क्रेन

Bahraich News : रिसिया इलाके में स्थित एक स्टील फैक्ट्री (Steel Factory) में क्रेन (Crane) टूटने से पांच मजदूर चपेट में आ गए एक मजदूर की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि चार मजदूरों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से तीन मजदूरों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर (Lucknow Trauma Center) रेफर कर दिया। मिल प्रबंधक मामले को तीन घंटे तक छुपाता रहा । काफी जद्दोजहद के बाद मामला खुला तो पुलिस अंदर पहुंची। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

रिसिया थाना क्षेत्र के आसाम रोड पर सुदेश इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (Sudesh Industries Private Limited) नाम से स्टील प्लांट है। इसमें पारस ब्रांड की टीएमटी सरिया बनाने का काम होता है। जिसमें सैकड़ो मजदूर काम करते है। सरिया मिल में काम करने के दौरान मंगलवार की भोर लगभग चार बजे अचानक सरिया मिल की क्रेन टूट गई। जिससे काम कर रहे कई मजदूर दब गए। कुछ मजदूर किसी तरह बाहर निकल आए, लेकिन पांच मजदूर उसी में दबे रहे। काफी मशक्त के बाद क्रेन को हटाया गया।


क्रेन हटने के बाद उसके नीचे दबे बिहार राज्य के निवासी संजय पुत्र केशावरढोल बजवा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अनिल कुमार पुत्र राजेन्द्र, राहुल कुमार पुत्र श्याम सुंदर, दुर्गेश पुत्र राजेन्द्र व मोहम्मद हसनैन पुत्र जमी (जोकि सभी बिहार राज्य के ही है,) गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद तीन लोगों को इलाज के जिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

बहराइच के रिसिया इलाके में इस स्टील फैक्ट्री में पांच मजदूर चपेट में आ गए हैं। रिसिया थानाध्यक्ष हेमंत गौड़ ने बताया कि एक मजदूर की मौत हुई है। मामले की जांच की जा रही है। नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Shraddha

Shraddha

Next Story