×

Bahraich News: CM योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, पीड़ितों का जाना हाल, बांटी राहत सामग्री

Bahraich News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बहराइच जिले में बाढ़ से प्रभावित महसी, मिहीपुरवा व कैसरगंज तहसील का हवाई सर्वेक्षण किया।

Anurag Pathak
Published on: 3 Sep 2021 12:40 PM GMT
Bahraich News
X
सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Bahraich News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज बहराइच जिले में बाढ़ से प्रभावित महसी, मिहीपुरवा व कैसरगंज तहसील का हवाई सर्वेक्षण किया। सीएम योगी ने प्रभावित इलाकों के दौरे के बाद महसी तहसील के राजी चौराहे पर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें राहत सामग्री बांटी।

इस मौके पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार की ओर से आम जनमानस के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से प्रदेश में इस बार बाढ़ की विभीषिका को कम करने में सफलता प्राप्त हुई है ।

सीएम योगी ने कहा बाढ़ पीड़ितों के लिए शासन से पर्याप्त मात्रा में धन भेज दिया गया है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों के लिए शासन से धन पर्याप्त मात्रा में भेज दिया गया है। किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है। जिन जिन क्षेत्रों में बाढ़ की अधिक समस्या उत्पन्न हुई है। वहां पर शासन से एक आईएएस रैंक का अधिकारी को हर जिले को भेजा गया है। एक सप्ताह जिले में रुक कर अधिकारी शासन को रिपोर्ट भेजेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बाढ़ की वजह से प्रभावित हुए लोगों को तत्काल सहायता मुहैया कराई जा रही है।

लोगों को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा बाढ़ में जिनके आवास पानी में समा गए उन्हें तत्काल आवास दिए जा रहे हैं

जिनके आवास पानी में समा गए हैं। उन्हें तत्काल आवास की व्यवस्था करवाई जा रही है। मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में किसी भी बाढ़ पीड़ित की आकस्मिक मौत होने पर शासन से सहायता राशि भी मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि बाढ़ ग्रस्त इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए शासन संवेदनशील है। किसी भी प्रकार की कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 250 बाढ़ प्रभावित को राहत सामग्री दी

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ से प्रभावित 250 ग्रामीणों को राहत सामग्री देने के साथ ही कटान से प्रभावित लोगों को अहेतुक सहायता प्रदान की। इस मौके पर महसी विधायक सुरेश्वर सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू सिंह व बलहा विधायक सरोज सोनकर समेत अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story