×

Bahraich News: सीएम योगी ने पीएम आवास योजना के लाभार्थी से की बात, हल्के अंदाजों में कही ये बात

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीणों को मिले आवासों के लाभार्थियों से संवाद के तहत आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राम..

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Deepak Raj
Published on: 1 Sep 2021 5:49 PM GMT
CM Talk beneficiary online
X
लाभार्थी से संवाद करते सीएम योगी

Bahraich News: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीणों को मिले आवासों के लाभार्थियों से संवाद के तहत आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राम पंचायत अमीनपुर नगरौर की प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी हाजरा बेगम से वर्चुअल संवाद किया। हाजरा से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने उनका हाल पूछते हुए कहा कि आपने तो बहुत बड़ा मकान बनवा लिया है। यह मकान आपकों देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिला है। मुख्यमंत्री ने लाभार्थी से यह भी पूछा कि आपके परिवार में कितने लोग हैं और आपको किन-किन योजनाओं का लाभ प्राप्त हुआ है।


अधिकारी ने लाभार्थी हाजरा को आवास की चाभी भेंट करते हुए

जिस पर लाभार्थी ने बताया कि उसके परिवार में छः सदस्य है। लाभार्थी ने बताया कि उसे विभिन्न योजनाओं के तहत आवास, गैस चूल्हा, विद्युत कनेक्शन, राशन कार्ड इत्यादि की सुविधा प्राप्त हो रही है। हाजरा से मुख्यमंत्री ने यह भी जानकारी प्राप्त की कि विभागीय योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको किसी प्रकार की शिफारिश तो नहीं करवानी पड़ी। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उसे कहीं पर सिफारिश नहीं करनी पड़ी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब अच्छी सरकार आती है तो इसी प्रकार के अच्छे-अच्छे काम करके प्रत्येक पात्र व्यक्तियों को बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ देती है।

, मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना के साथ लाभार्थी हाजरा को आवास की चाभी भेंट की।

मुख्यमंत्री द्वारा यह पूछे जाने पर कि आपके परिवार में कौन-कौन सदस्य है तो लाभार्थी ने बताया कि उसके 04 बच्चे हैं। मुख्यमंत्री द्वारा यह पूछे जाने पर कि आपके बच्चे स्कूल में पढ़ते भी है। लाभार्थी ने बताया कि गांव के स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा दें, बच्चे अच्छा पढ़ लिख लेंगे तो हासिल की गयी शिक्षा से इनको लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने हाजरा बेगम व उनके परिवार को सुन्दर और अच्छा आवास बनाने के लिए ढेर सारी बधाई व शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना का इतना अच्छा उपयोग करने के लिए बधाई दी। संवाद कार्यक्रम के समाप्ति के बाद जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह, मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना के साथ लाभार्थी हाजरा को आवास की चाभी भेंट की।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story