×

Bahraich News: जहरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ चला अभियान, महिला समेत तीन गिरफ्तार

Bahraich News: जिले में बन रही जहरीली शराब पर अंकुश लगाने के लिए जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया ने सभी आबकारी निरीक्षक को निर्देश दिए है।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Monika
Published on: 29 Sep 2021 4:40 PM GMT
poisonous liquor
X

जहरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान (फोटो : सोशल मीडिया )

Bahraich News: जिले के अलग अलग इलाकों में जहरीली शराब (poisonous liquor) बनाने वालों के खिलाफ आबकारी टीम ने अभियान चलाकर कर भंडाफोड़ किया है । टीम ने जिले के अलग-अलग आठ स्थानों पर दबिश देकर भारी मात्रा में कच्ची शराब व लहन बरामद किया। छापेमारी के दौरान टीम ने महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार (Three arrested) किया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आबकारी विभाग ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

जिले में बन रही जहरीली शराब पर अंकुश लगाने के लिए जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया ने सभी आबकारी निरीक्षक को निर्देश दिए है। आबकारी अधिकारी ने बताया कि आबकारी टीम ने जिले के सदर व महसी तहसील के अंतर्गत आठ स्थानों पर दबिश दी गई। थाना रामगांव के गांव राघवाजोत, नत्थापुरवा, संकल्पा व फत्तेपुरवा में छापेमारी की। नत्थापुरवा में महिला कुंता व बटोही घर में अवैध शराब बना रहे थे। दोनों को हिरासत में लेने के बाद चल रही अवैध शराब की भट्टियां व लहन को नष्ट कराया गया। संकल्पा गांव में ननकहे व्यक्ति भी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।

महिला समेत तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आबकारी अधिकारी ने बताया कि आठ स्थानों पर दबिश में 65 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई। लगभग 500 लीटर लहन व दो अवैध शराब की भट्टियों को नष्ट कराया गया। पकड़ी गयी महिला समेत तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story