Bahraich News: विधायक सरोज सोनकर के इस बयान से नाराज हुए शिक्षक, डीएम ने संभाला मोर्चा

Bahraich News: इंदिरा गांधी स्टेडियम में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से चल रहे खेल प्रतियोगिता का समापन बुधवार को हुआ। वहीं, बलहा विधायक सरोज सोनकर ने संबोधन के दौरान विधायक ने कहा कि जहां पर वह विद्यालयों का निरीक्षण करने जाती हैं, वहां स्कूल में शिक्षक सोते मिलते हैं। विधायक के इस बयान से शिक्षक नाराज हो गए। हंगामा शुरू हो गया।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Deepak Kumar
Published on: 15 Dec 2021 2:51 PM GMT
Bahraich News: विधायक सरोज सोनकर के इस बयान से नाराज हुए शिक्षक, डीएम ने संभाला मोर्चा
X

Bahraich: इंदिरा गांधी स्टेडियम (Indira Gandhi Stadium) में बेसिक शिक्षा विभाग (Basic education department) की ओर से चल रहे खेल प्रतियोगिता का समापन बुधवार को हुआ। वहीं, बलहा विधायक सरोज सोनकर (Balha MLA Saroj Sonkar) ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया। संबोधन के दौरान विधायक ने कहा कि जहां पर वह विद्यालयों का निरीक्षण करने जाती हैं, वहां स्कूल में शिक्षक सोते मिलते हैं। विधायक के इस बयान से शिक्षक नाराज हो गए। हंगामा शुरू हो गया। मौके की नजाकत को देखते हुए जिलाधिकारी ने माइक हाथ में लिया। उन्होंने शिक्षकों को समझाया। इस पर शिक्षक शांत हुए। बवाल के चलते पुरस्कार वितरण भी नहीं हो सका।

शहर के इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम (Indira Gandhi Stadium) में बेसिक शिक्षा विभाग (Basic education department) की ओर से दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता (two day sports competition) का बुधवार को प्रतियोगिता का समापन था। प्रतियोगिता समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बलहा विधायक सरोज सोनकर (Balha MLA Saroj Sonkar) और विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू सिंह (District Panchayat President Manju Singh) रहीं।

प्रतियोगिता समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र (District Magistrate Dr. Dinesh Chandra) ने की। प्रतियोगिता में विभिन्न परिषदीय विद्यालयों के छात्रों ने खेल में प्रतिभाग किया। इसके बाद समापन मौके पर संबोधन शुरू हुआ। बलहा विधायक सरोज सोनकर (Balha MLA Saroj Sonkar) ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान विधायक ने कहा कि वह विधान सभा क्षेत्र में संचालित जिस विद्यालय का निरीक्षण करने जाती हैं, वहां स्कूल के शिक्षक सोते मिलते हैं। विधायक के इस बयान से मौजूद शिक्षक नाराज हो गए। सभी ने हंगामा शुरू कर दिया। शिक्षकों की नाराजगी को देख डीएम ने माइक अपने हाथ में लिया। जिलाधिकारी ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए शांत कराया। इस पर मामला शांत हुआ, लेकिन विधायक के बयान को लेकर शिक्षक काफी नाराज दिखे। शिक्षकों की नाराजगी को देखते हुए विजेता छात्रों का सम्मान नहीं हो सका। अब सभी शिक्षकों का सम्मान तिथि निर्धारित होने के बाद ही होगा। इस दौरान डीआईओएस, बीएसए, पी डी डीआरडीए, विधायक प्रतिनिधि, शिक्षक पधाधिकारी समेत अन्य मौजूद रहे।

जिला सूचना कार्यालय से जारी हुआ पत्र

इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम (Indira Gandhi Sports Stadium) में विधायक के संबोधन के दौरान हुए हंगामा का पटाक्षेप डीएम ने किया। डीएम के सूचना कार्यालय की ओर से विधायक के भाषण के दौरान अपरिहार्य कारणों से मामला आगे बढ़ा, जिसे जिलाधिकारी ने संभाला। साथ ही विजेता खिलाड़ियों का सम्मान न होने का समाचार जारी किया गया है। इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story