Bahraich News: खाद की 39 दुकानों पर छापा, 4 का लाइसेंस रद्द

Bahraich News: जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय ने बताया कि जिले भर में खाद की 39 दुकानों पर छापा मारकर कार्रवाई की गई। 4 दुकानों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Deepak Kumar
Published on: 13 Jan 2022 1:29 PM GMT
Raid on District Agriculture Officer Satish Kumar Pandey raided 39 fertilizer shops
X

खाद की दुकानों की जांच करते हुए जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय। 

Bahraich News: प्रशासन के निर्देश पर अधिकारियों की टीम ने बृहस्पतिवार को खाद के 39 दुकानों पर छापेमारी की। खामियां मिलने पर चार खाद की दुकानों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है, जबकि पांच दुकानदारों को नोटिस जारी किया गया है। खाद के 18 नमूने जांच को प्रयोगशाला भेजा गया है। छापेमारी को लेकर व्यापारियों में हड़कंप की स्थिति रही।

खाद की दुकानों पर मिल रही शिकायतों को लेकर शासन ने छापेमारी के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र (District Magistrate Dr Dinesh Chandra) ने कृषि अधिकारियों की एक टीम गठित की। जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय (District Agriculture Officer Satish Kumar Pandey) ने नानपारा और मिहीपुरवा तहसील में छापेमारी की। जबकि सदर तहसील और पयागपुर में उप कृषि निदेशक टीपी शाही, कैसरगंज और महसी तहसील क्षेत्र में उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी उदय शंकर ने छापेमारी की।

खाद की 39 दुकानों पर छापा मारकर की कार्रवाई: जिला कृषि अधिकारी

जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय (District Agriculture Officer Satish Kumar Pandey) ने बताया कि जिले भर में खाद की 39 दुकानों पर छापा मारकर कार्रवाई की गई। 4 दुकानों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि रजवापुर में संचालित इग्रीजक्शन वन स्टॉप सेंटर, फिरोज खाद भंडार चिकनिया रायबोझा, राजू चौहान पेटरहा और किसान सेवा सहकारी समिति उर्रा का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है।

जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि जिले भर में खाद के 18 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय (District Agriculture Officer Satish Kumar Pandey) ने बताया कि खतौनी के आधार पर ही खाद किसानों को दे। साथ ही रजिस्टर दुरुस्त रखें, ओवर रेटिंग पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों की छापे मारी को लेकर खाद व्यापारियों में हड़कंप की स्थिति रही।

इनको मिला नोटिस

जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय (District Agriculture Officer Satish Kumar Pandey) ने बताया कि पांच दुकानदारों को नोटिस जारी किया गया है। इनमे एनके बीज भंडार नानपारा, यादव कृषि सेवा केंद्र कैसरगंज, सिद्दीकी किसान सेवा केंद्र और एफएफडीसी सेवा केंद्र फखरपुर को नोटिस जारी किया गया है। उचित जवाब न मिलने पर लाइसेंस निरस्त की कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story