×

Bahraich News: टैक्स विभाग के डिप्टी कमिश्नर समेत चार पर धोखाधड़ी का केस, शुरू हुई जांच

Bahraich News: एसपी के निर्देश पर दरगाह पुलिस ने टैक्स विभाग के डिप्टी कमिश्नर, महिला समेत चार के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Monika
Published on: 30 Dec 2021 1:37 PM GMT
fraud case
X

 धोखाधड़ी का केस (फोटो : सोशल मीडिया )

Bahraich News: शहर के मोहल्ला मंसूर गंज (Mansoor Ganj) निवासी मेडिकल स्टोर संचालक (medical store operator)ने पासवर्ड बदल कर यूजर आईडी (user ID password change) का गलत दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए एसपी को पत्र (SP ko patra) दिया। एसपी के निर्देश पर दरगाह पुलिस ने टैक्स विभाग के डिप्टी कमिश्नर, महिला समेत चार के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस (dhokha dhadi ka case ) दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बहराइच जिले की सेल्स टैक्स (sales tax) विभाग के हेड डिप्टी कमिश्नर, डिप्टी कमिश्नर, सीए तथा एक महिला पर थाना दरगाह शरीफ में फ्रॉड का केस दर्ज किया गया है। प्राथमिकी मेडिकल स्टोर के संचालक की तहरीर पर दरगाह पुलिस ने एसपी के आदेश पर दर्ज हुआ है। प्राथमिकी में शहर के मोहल्ला मंसूरगंज निवासी अशरफ हुसैन ने कहा है कि उनकी रिजवी मेडिकल एजेंसी नाम की फर्म शहर में संचालित है।

आईडी खोलने का प्रयास किया तो यूजर आईडी-पासवर्ड दोनों बदले

22 दिसंबर को शाम 4:00 बजे वह जीएसटीआर 9 सालाना नक्शा दाखिल करने हेतु जब वह अपने अधिवक्ता के पास गए और जब अधिवक्ता ने यूज़र आईडी खोलने का प्रयास किया तो पता चला कि यूजर आईडी और पासवर्ड दोनों बदल दिए गए हैं। इस पर अधिवक्ता चित्रशाला रोड स्थित सेल टैक्स विभाग जाकर जानकारी ली तो पता चला कि डिप्टी कमिश्नर सेल्स टैक्स कैलाश नाथ सरोज, हेड डिप्टी कमिश्नर सेल टेक्स विनोद कुमार तथा सीए रविंद्र नाथ सिंह ने रोजी पुत्री सैयद गुलाम हुसैन जैदी निवासी मोहल्ला गुदड़ी निकट दुलदुल हाउस के साथ षड्यंत्र करके यूजर पासवर्ड बदल कर उनकी संस्था का अपने निजी कार्य में प्रयोग करने का प्रयास किया। यूजर आईडी और पासवर्ड बदलकर कार्य करना अपराध है। इसकी तहरीर व्यापारी ने दरगाह थानाध्यक्ष को दिया, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर परेशान व्यापारी ने पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह को प्रार्थना पत्र दिया। एसपी ने दरगाह पुलिस को केस दर्ज करने का निर्देश दिया।

एसपी के निर्देश पर दरगाह पुलिस नामजद लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संगीता की धारा 419, 420, 120 बी, 66B तथा 66C के तहत अभियोग पंजीकृत कर विवेचना शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story