×

Bahraich News: अवैध शराब के खिलाफ हुई छापेमारी, 105 लीटर शराब बरामद, मामला दर्ज

Bahraich News: छापेमारी में मौके से 105 लीटर कच्ची शराब और दो क्विंटल लहन बरामद किया गया।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Monika
Published on: 20 Dec 2021 10:00 AM GMT
raid Illegal liquor
X

अवैध शराब के खिलाफ हुई छापेमारी (photo : social media )

Bahraich News: चुनावी माहौल के बीच जिला प्रशासन अवैध शराब (awaidh sharab) के खिलाफ छापेमारी (chapemari) तेज कर दी है। जिलाधिकारी के निर्देश पर आबकारी विभाग (Excise Department) की टीम सोमवार सुबह कई गांवों में छापेमारी की। तीन थाना क्षेत्रों में हुई छापेमारी में मौके से 105 लीटर कच्ची शराब और दो क्विंटल लहन बरामद किया गया। जिसे टीम ने नष्ट कर इसमें शामिल लोगों के विरुद्ध केस दर्ज (case registered) किया गया है। आबकारी विभाग के मुताबिक यह अभियान निरंतर चलता रहेगा।

आबकारी विभाग का कहना है कि जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र और पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह के निर्देशन में सोमवार तड़के छापेमारी की गई। जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया ने बताया कि नानपारा और सदर तहसील क्षेत्र के चैनपुरवा, आलिया बुलबुल, पत्थर घाट, मुर्दनीघाट, बंजारिया, गुरगुज़ पुर, गुलरा टेपरा में छापेमारी की गई। चैनपुरवा गांव से टीम ने 50 लीटर कच्ची शराब बरामद (kacchi sharab baramad) की। शराब की बिक्री कर रहे शहर के धनकुट्टीपुरा निवासी शंकर पुत्र सुरेश के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया।

आबकारी अधिकारी ने बताया कि कोतवाली देहात क्षेत्र के गोकुलपुर, सुखनादिया और खैरीघाट के आदिलपुर व नकहा में छापेमारी हुई। सुखनदिया निवासी शिव बक्श के विरुद्ध मुकदमा लिखा गया। सभी स्थानों से टीम ने 105 लीटर शराब बरामद किया। साथ ही दो क्विंटल लहन बरामद हुई। बरामद लहन और शराब को टीम ने नष्ट करा दिया है। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया सभी तीन थाना क्षेत्र में तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा लिखा गया है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। आबकारी विभाग की छापे मारी से शराब माफियाओं में हड़कंप की स्थिति रही।

जारी रहेगा अभियान

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि कछार क्षेत्र में लोग चोरी छिपे अवैध शराब का निर्माण कर रहे हैं। जिसका सेवन और बिक्री दोनों प्रतिबंधित है। ऐसे में इस पर अंकुश के लिए निरंतर यह अभियान चलाया जाएगा। जिससे अवैध शराब पर शिकंजा कसा जा सके।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story