Bahraich News: एक लाख साठ हजार लोगों ने नहीं ली कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज

Bahraich News: कोरोना की तीसरी लहर ने देश और प्रदेश के कुछ हिस्सों में दस्तक दे दी है। सरकार संक्रमण को कम करने के लिए वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान चला रही है।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Shraddha
Published on: 29 Nov 2021 4:52 PM GMT
एक लाख साठ हजार लोगों ने नहीं ली कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज
X

एक लाख साठ हजार लोगों ने नहीं ली कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Bahraich News : कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को कम करने के लिए सरकार की ओर से टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) चलाया जा रहा है। इसके लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लेकिन जिले में कोविड की पहली डोज लेने के बाद एक लाख साठ हजार लोगों ने समय से दूसरी डोज नहीं ली है। अब तक 28.98 लाख लोगों को टीका लगा है, लेकिन 1.60 लोग टीकाकरण की दूसरी डोज से वंचित हैं।

कोरोना की तीसरी लहर ने देश और प्रदेश के कुछ हिस्सों में दस्तक दे दी है। सरकार संक्रमण को कम करने के लिए वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान चला रही है। जिसका परिणाम भी देखने को मिल रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतीश कुमार सिंह (Chief Medical Officer Dr. Satish Kumar Singh) ने बताया कि अब तक जिले के 2898951 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इनमें 1890681 लोगों को पहली डोज का टीका लगाया गया है। जबकि 1008270 लोगों को दूसरी डोज के टीके से आच्छादित किया गया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर जयंत कुमार (District Immunization Officer Dr Jayant Kumar) ने बताया कि एक लाख 60 हजार लोगों को अभी तक दूसरी डोज का टीका नहीं लग सका है। जबकि इनका समय भी पूरा हो चुका है। ऐसे में जब तक लोग दूसरी डोज का टीका नहीं लगवाएंगे, तब तक वह संक्रमण से सुरक्षित नहीं हैं। ऐसे में जिनका समय पूरा हो गया है, वह दूसरी डोज का टीका जरूर लगवाएं।

रविवार को भी चल रहा शिविर

एसीएमओ प्रशासन डॉक्टर योगिता जैन ने बताया कि टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ाने के लिए रविवार को टीकाकरण शिविर संचालित किया जा रहा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण पर अंकुश के लिए सभी लोग टीका लगवाएं।

कंट्रोल रूम से दी जा रही सूचना

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। जिससे लगभग 29 लाख लोगों को टीका लगा उन्होंने बताया कि अभी तक डेढ़ लाख से अधिक लोग कोरोना की दूसरी डोज से वंचित है। छूटे लोगों को दूसरी डोज लगवाने के लिए सूचना दी रही। ऐसे में लोग जागरूक होकर दूसरी डोज का भी टीका लगवाएं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story