Bahraich News : बहराइच में कृषि अधिकारी ने की छापेमारी, खाद की दुकान का लाइसेंस निरस्त

Bahraich News : जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय ने बुधवार को पयागपुर तहसील क्षेत्र में संचालित खाद और बीज के दुकानों पर छापेमारी की।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Shraddha
Published on: 1 Dec 2021 3:43 PM GMT
बहराइच में कृषि अधिकारी ने की छापेमारी
X

 बहराइच में कृषि अधिकारी ने की छापेमारी

Bahraich News : जिला कृषि अधिकारी (District Agriculture Officer) ने बुधवार को पयागपुर तहसील क्षेत्र (Payagpur Tehsil Area) में संचालित खाद और बीज के दुकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एक खाद की दुकान का लाइसेंस निरस्त (Fertilizer shop license canceled) कर दिया गया है। जबकि तीन दुकानदारों को नोटिस जारी करके जवाब मांगा है। वहीं दोपहर में 430 एमटी डीएपी खाद (430 MT DAP Fertilizer) पहुंच गया है। 3712 एमटी इफको खाद कल तक आ जायेगी।

जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय (District Agriculture Officer Satish Kumar Pandey) ने बुधवार को पयागपुर तहसील क्षेत्र में संचालित खाद और बीज के दुकानों पर छापेमारी की। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि दुकान और सरकारी केंद्र पर खाद होने के बाद भी किसानों को दिक्कत हो रही हैI इसको देखते हुए बुधवार को दुकानों पर छापेमारी की गई।

तहसील क्षेत्र के खजुरी गांव में संचालित पाठक बीज भंडार (Pathak Seed Store) में कमियां मिलने पर लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। जबकि बृजेश पांडेय खाद की दुकान का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आमदापुर में स्थित शुक्ला खाद की दुकान, परिहाट में स्थित किसान बीज भंडार और सिंह खाद भंडार को नोटिस भेजा गया है। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि नोटिस का जवाब नहीं मिला तो संबंधित के विरुद्ध भी करवाई की जाएगी।

जिला कृषि अधिकारी की छापेमारी से अन्य दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति रही। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि केंद्रों पर खाद उपलब्ध है। किसानों को आधार कार्ड, खतौनी के द्वारा खाद पास मशीन से बिक्री करें। जिससे सब्सिडी खाते में भेजी जा सके।

430 एमटी पहुंची डीएपी

जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय ने बताया की बुधवार को 430 एमटी डीएपी पहुंच गई है। जिसे विभिन्न सरकारी केंद्रों पर भेज दी गई है। केंद्रो पर किसानों को खाद देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि 3712 एमटी इफको कल तक आ जायेगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story