×

Bahraich News: गाँव में अचानक पहुंचे तेंदुए ने किया हमला, बालिका समेत तीन घायल

Bahraich News: बहराइच जनपद में नानपारा रेंज (Nanpara Range) के चामरहिया गांव (Chamarhiya Village) में तेंदुए ने बालिका समेत तीन लोगों पर हमला कर दिया।

Anurag Pathak
Published on: 22 Dec 2021 2:47 PM GMT
Bahraich News: Leopard suddenly reached the village, three injured including the girl
X

बहराइच: तेंदुए ने किया हमला: photo - social media

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद में नानपारा रेंज (Nanpara Range) के चामरहिया गांव (Chamarhiya Village) में तेंदुआ पहुंच गया। तेंदुए ने बालिका समेत तीन लोगों पर हमला कर दिया (leopard attacked) । शोर सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने हांका लगाया। इस पर तेंदुआ जंगल में चला गया। वन कर्मियों ने मौके का जायजा लिया है। वन विभाग (Forest department) के कर्मचारियों ने ग्रामीणों को सतर्क रहने की बात कही है।

बहराइच वन प्रभाग के नानपारा रेंज अंतर्गत चमरहिया गांव लखीमपुर वन प्रभाग (Lakhimpur Forest Division) से सटा हुआ है। मंगलवार को एक तेंदुआ जंगल से निकल कर गांव में पहुंच गया। तेंदुआ ने गांव निवासी सुधीर (6) पुत्र संतराम पर हमला कर दिया। ग्रामीण तेंदुए को देखकर भागने लगे। सभी ने शोर मचाया। तेंदुआ शोर सुनकर जंगल की ओर चला गया। ग्रामीणों के मुताबिक हमले के एक घंटे बाद पुनः तेंदुआ पहुंच गया।

ग्रामीणों ने मशाल जलाया तो तेंदुआ जंगल की और भागा

तेंदुए ने गांव निवासी प्रेमा देवी (13) पुत्री तेजपाल और रमेश (53) पुत्र धनी पर हमला कर दिया। ग्रामीणों ने हांका लगाते हुए मशाल जलाया। इस पर तेंदुआ जंगल की ओर चला गया। वन क्षेत्राधिकारी रशीद जमाल ने बताया कि गांव में मुआयना किया गया है। ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए जागरूक किया गया। साथ ही लोगों को शाम के समय समूह में निकलने की हिदायत दी गई है।

खीरी से आया तेंदुआ

खैरीघाट थाना क्षेत्र का चमरहिया गांव बहराइच वन प्रभाग के नानपारा रेंज में आता है। लेकिन गांव लखीमपुर खीरी जंगल से सटा हुआ है। ऐसे में तेंदुआ लखीमपुर खीरी वन प्रभाग से आया होगा। क्योंकि उस क्षेत्र में कतर्नियाघाट का तेंदुआ नहीं पहुंच सकता है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story