×

Bahraich News: खेत गई महिला पर तेंदुआ ने किया हमला , संघर्ष कर बचाई जान

Bahraich News: कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के कतर्निया रेंज के जंगल से सटे कैलाश नगर गांव में मंगलवार को खेत में गई महिला पर तेंदुआ ने हमला कर दिया।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Shweta
Published on: 31 Aug 2021 2:41 PM GMT
तेंदुआ ने महिला पर हमला किया
X

तेंदुआ ने महिला पर हमला किया (डिजाइन फोटो)

Bahraich News: कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के कतर्निया रेंज के जंगल से सटे कैलाश नगर गांव में मंगलवार को खेत में गई महिला पर तेंदुआ ने हमला कर दिया। महिला ने जान बचाने के लिए तेंदुआ से संघर्ष करते हुए शोर मचाया। जिस पर लोग दौड़ पड़े। तेंदुआ गन्ने के खेत में चला गया। घायल महिला को आनन फानन में सुजौली पीएचसी लाए जाने पर चिकित्सकों ने मोतीपुर सीएचसी रेफर कर दिया है। जानकारी मिलते ही वन महकमे की टीम मौके पर पहुंच गई ।

सुजौली थाने के वन ग्राम ढकिया के मजरे कैलाश नगर निवासनी 45 वर्षीय निबुला पत्नी संतू शौच के लिए मंगलवार सुबह लगभग छह बजे गांव के बाहर गन्ने के खेत में गई थी। इसी दौरान छलांग लगाते हुए तेंदुआ ने उनका दांया हाथ अपने मुंह में लेकर झंझोड़ डाला। जिसके चलते उनका हाथ घायल। हो गया। महिला ने ताकत लगाकर तेंदुआ को धकेला। जिस पर उसने फिर हमले को छलांग लगाई। महिला अपने स्थान स्वीकार हट गई। जिस पर तेंदुआ पलट कर फिर हमलावर हुआ।

इसी बीच महिला के लगातार शोर पर गांव के लोग लाठी डंडे भूमि पर पटकते हुए शोर मचाते हुए दौड़ पड़े। जिस पर तेंदुआ छलांग भरता जाकर किसी गन्ने के खेत में छिप गया। गंभीर रूप से घायल महिला को वाहन पर लादकर सुजौली पीएचसी ले जाते हुए पुलिस व वन महकमे को सूचना दी गई। जिस पर एसएचओ ओमप्रकाश सिंह चौहान पुलिस बल के साथ कैलाश नगर पहुंचे। रेंजर कतर्निया आरके सिंह ने टीम के साथ पहुंचकर घायल महिला को मोतीपुर सीएचसी पहुंचाया है।

वनाधिकारी ने पेट्रोलिंग के दिए निर्देश

कतर्निया वन्य जीव प्रभाग के वनाधिकारी आकाश दीप बधवान ने बताया कि वन महकमे की टीम को २४ घंटे की पेट्रोलिंग के निर्देश दिए है। पेट्रोलिंग में लगी टीम को फाक्स व ड्रेगन लाइट मुहैया कराई गई है। कैलाश नगर के लोगों को सतर्क कर दिया गया है कि शाम के बाद व सूर्योदय तक लोग विशेष सावधानी बरते। समूह में निकले। बच्चे, वृद्ध अकेले न आए जाए।

Shweta

Shweta

Next Story